रक्षा मंत्रालय ने दी बराक मिसाइल खरीदने की अनुमति

0
42

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इजरायल यात्रा से पहले रक्षा मंत्रालय ने नौसेना के लिए बराक मिसाइल खरीदने को हरी झंडी दे दी है. भारत इजरायल से करीब 100 बराक मिसाइल खरीदेगा, जिनकी कीमत करीब 500 करोड़ रूपये है.

जल्द ही नौसेना के पास बराक मिसाइलें आनेवाली हैं. ये मिसाइलें भारत इजरायल से खरीदेगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इजरायल यात्रा से पहले दोनों देशों के संबंधों को मजबूत बनाने की दिशा में ये बड़ा कदम है.

रक्षा मंत्री का अतिरिक्त पदभार संभालने के बाद वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कल पहली बार रक्षा खरीद परिषद की पहली मीटिंग की अध्यक्षता की. परिषद की बैठक में ही इजरायल से 100 बराक मिसाइल खरीदने का फैसला लिया गया, जिनकी कीमत 500 करोड़ रुपए होगी.

माना जा रहा है कि इस साल जुलाई के महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल की यात्रा पर जाएंगे. वो इजरायल की यात्रा पर जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. ऐसे में उनकी यात्रा से पहले ये डील अहम है.

बराक मध्यम रेंज की सतह से आकाश में मार करने वाली मिसाइल है जो नौसेना के युद्धपोतों में लगाई जाती है. बराक-1 सतह से आकाश में मार करती है. ये मिसाइल नौसेना के युद्धपोतों में लगाई जाती है.  बराक-1 मिसाइल को इजरायल की  राफेल कंपनी से खरीदा जाएगा.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here