MS Dhoni’ फिल्म से हटाया गया फवाद का रोल। MNS 

0
26

​देश में पाकिस्तानी आर्टिस्ट को बैन करने के मुद्दे के चलते बॉलीवुड की आने वाली दो बड़ी फिल्मों के रिलीज पर गाज गिरती नजर आ रही है. करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ और शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग जोरों पर है. बता दें कि दोनों ही फिल्मों में पाकिस्तान के बड़े स्टार्स अहम भूमिका अदा कर रहे हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि इन फिल्मों से पहले ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ फिल्म से भी पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान के पार्ट को एडिट कर दिया गया है.

बॉलीवुड में पाकिस्तानी एक्टर्स को बैन करने के विवाद का सबसे पहला शि‍कार बनी है हालिया रिलीज ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ फिल्म. फिल्म में फवाद खान ने क्रिकेटर विराट कोहली के किरदार को अदा किया था लेकिन रिलीज के बाद स्क्रीन से वह गायब नजर आए. BollywoodLife.com में छपी खबर के मुताबिक, इस फिल्म में फवाद खान का अच्छा खासा रोल था लेकिन रिलीज से पहले ऐन मौके पर उनके पार्ट को डिलीट कर दिया गया. एमएस धोनी फिल्म के रिलीज से कुछ दिन पहले ही एमएनएस द्वारापाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने और उन्हें देश छोड़कर जाने की धमकी देने की खबर आई थी. शायद इ‍सलिए नीरज पांडे ने एमएनएस की धमकी को गंभीरता से लेते हुए फिल्म से फवाद के पार्ट को हटाने का फैसला लिया. नीरज पांडे नहीं चाहते थे कि उनकी फिल्म की किसी भी तरह से ने‍गेटिव पब्लिसिटी हो.
इस फिल्म से जुड़े ए‍क सूत्र ने वेबसाइट को बताया, नीरज पांडे अपनी फिल्म को लेकर किसी भी तरह की नेगेटिव पब्लिसिटी और कॉन्ट्रोवर्सी नहीं चाहते थे. हालांकि फिल्म में फवाद का किरदार एक अहम हिस्सा था लेकिन यह एमएस धोनी के किरदार से ज्यादा जरूरी नहीं था. फिल्म को लेकर किसी भी तरह का विवाद ना हो इसलिए फवाद के किरदार को हटाने में ही बेहतरी समझी गई. नीरज नहीं चाहते थे कि फिल्म के लिए दर्शकों का ध्यान एमएस धोनी बने सुशांत राजपूत से हटकर विराट कोहली बने फवाद खान पर टिके। अब सवाल यह उठता है कि क्या नीरज पांडे की तरह करण जौहर भी अपनी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में फवाद के किरदार को हटाएंगे या नहीं? इसके अलावा ‘रईस’ में भी शाहरुख खान के साथ साइन की गईं पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान को भी हटाया जाएगा या नहीं?

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here