मुलायम ने बुलाई सपा उम्मीदवारों की बैठक, रामगोपाल बोले- समझौते की गुंजाईश नहीं

0
45

समाजवादी पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर घमासान जारी है. गुरुवार को अखिलेश यादव ने 235 उम्मीदवारों की अपनी अलग लिस्ट जारी की थी उसके बाद शिवपाल यादव ने 68 और नाम घोषित किए. शुक्रवार को भी शिवपाल ने तीन और नामों की घोषणा की. दोनों गुटों की लखनऊ में अलग-अलग बैठकें चल रही हैं. पाटी में तनाव चरम पर है. रामगोपाल यादव ने कहा कि अब समझौते की गुंजाइश कम ही है. इस बीच पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव  ने शनिवार को लखनऊ में पार्टी के उम्मीदवारों की बैठक बुलाई है. इससे पहले शिवपाल यादव मुलायम सिंह से मिले.

कोर ग्रुप के साथ अखिलेश की बैठक
गुरुवार को दिन भर चली सियासी घमासान के बाद शुक्रवार सुबह फिर लखनऊ में सक्रियता बढ़ गई है. सीएम  अखिलेश अपने समर्थकों के कोर ग्रुप के साथ बैठक कर रहे हैं. अपने समर्थकों के बीच काम का बंटवारा करेंगे. इस बैठक में सीटों पर उम्मीदवारों के चयन से लेकर गठबंधन तक पर चर्चा होगी.
सपा में मची रार थमने का नाम नहीं ले रही है. 32 घंटे में सपा की तीन लिस्‍ट आने के बाद रामगोपाल यादव ने कहा कि मैं अखिलेश यादव के साथ हूं. उनके विरोधी मेरे विरोधी होंगे. अब समझौते की कोई गुंजाइश नहीं बची है.

शिवपाल ने घोषित की एक और लिस्ट
प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने तीन और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. इसके साथ ही सपा की ओर से घोषित  उम्मीदवारों की संख्या 396 हो गई है. वहीं अखिलेश ने भी अलग से 235 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. इस लिस्ट में अखिलेश समर्थक सभी नेताओं के नाम शामिल हैं.

अखिलेश के 235 उम्मीदवारों की लिस्ट में 171 मौजूदा विधायकों के नाम हैं, यानी 171 पुराने विधायकों को टिकट दिया जाएगा. इस प्रकार कुल 403 विधानसभा सीटों के लिए अखिलेश ने 235 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. सीएम अखिलेश के मुताबिक बाकी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का भी जल्द ऐलान कर दिया जाएगा.

गौरतलब है कि यूपी चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी और मुलायम सिंह के कुनबे में अब टिकट बंटवारे को लेकर फिर लड़ाई छिड़ी हुई है. मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए सपा के 325 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की तो अखिलेश के कई समर्थकों का पत्ता साफ कर दिया. सीएम अखिलेश ने अपने समर्थक विधायकों की बैठक बुलाई और अब अलग से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी.

 

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here