मुंबई पर अगले 2 घंटे भारी, हाई टाइड का अलर्ट, बचाव के लिए उतरी नेवी

0
33
By Anurag mishra

मुंबई जेएनएन। मुंबई में भारी बारिश लोगों के लिए कहर बनकार आई हैं। लागातार हो रही बारिश की वजह से हालात बेहद खराब हो गए हैं। राहत-बचाव के लिए बीएमसी के अनुरोध पर भारतीय नौसेना ने अपनी कई टीमों को कई इलाकों में तैनात किया है हर जगह पानी भरने से लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। भारी बारिश की वजह से स्कूल और कॉलेज को बंद करने का आदेश किया गया है। यहीं नहीं सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों की भी छुट्टी कर दी गई है। 

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटे के लिए मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं मुंबई पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वो अपने घरों से बाहर निकलने से पहले मौसम की अपडेट्स जरूर चेक कर लें।मुंबई में लगातार हो रही भारी बारिश और खराब मौसम के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज एयरपोर्ट आने वाले 54 विमानों को डायवर्ट किया गया है, जबकि 52 उड़ानों को कैंसल किया गया है।

– भारतीय नौसेना ने बीएमसी के एक अनुरोध के बाद कुर्ला में बारिश से प्रभावित और फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए कई टीमों को तैनात किया। एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड, नौसेना की टीमों के साथ-साथ स्थानीय स्वयंसेवकों की मदद से लगभग 1000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया है।

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here