पीएम मोदी की डिनर पार्टी में शरीक होंगे नीतीश, सोनिया-राहुल से भी करेंगे मुलाकात

0
73

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में आयोजित राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के विदाई सम्मान में आयोजित डिनर में शामिल होंगे. इस दौरान नीतीश कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात करेंगे. जनता दल (युनाइटेड) के एक नेता ने शनिवार (22 जुलाई) को बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश शनिवार (22 जुलाई) की दोपहर पटना से दिल्ली रवाना होंगे. 

नीतीश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिल्ली के हैदराबाद हाउस में शनिवार (22 जुलाई) की शाम राष्ट्रपति के विदाई सम्मान में आयोजित डिनर पार्टी में शामिल होंगे. कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार विपक्ष के अकेले ऐसे मुख्यमंत्री होंगे, जो प्रधानमंत्री की ओर से दी जा रही डिनर पार्टी में शामिल होने वाले हैं. इसे मोदी और नीतीश की बढ़ी नजदीकियों के तौर पर भी देखा जा रहा है.

महागठबंधन विवाद को सुलझाने की कोशिश

नीतीश दिल्ली प्रवास के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात को बिहार में महागठबंधन में पैदा हुए विवाद को समाप्त करने के संदर्भ में महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल जद (यू), राजद और कांग्रेस के बीच लगातार बयानबाजी जारी है.

जद (यू), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन में साझीदार हैं. राजद नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई की छापेमारी के कारण महागठबंधन में राजनीतिक संकट उत्पन्न हो गया है. जद (यू) ने अपनी भ्रष्टाचार मुक्त छवि पेश करने के लिए तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग की है, जिसे कांग्रेस और राजद ने ठुकरा दिया है.

पिछले सप्ताह हुई नीतीश कुमार और तेजस्वी की मुलाकात के बाद भी इसका कोई हल निकलता नहीं दिखाई दिया. नीतीश कुमार की राहुल से संभावित मुलाकात महागठबंधन में पैदा हुई दरार को दूर करने के इरादे से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बिहार के मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से बातचीत के कुछ दिनों बाद होने जा रही है.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here