तो अब यूपी में बसपा की जगह लेगी आरपीआई… जानिए कौन है ये आरपीआई !!!

0
31

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास आठवले ने कहा कि मायावती के झूठे नाटक को यूपी की जनता समझ चुकी है और इसका प्रत्यक्ष उदाहरण यहां विधानसभा चुनाव में देखने को मिला। उन्होंने दावा किया कि यूपी में अब आरपीआई ही बीएसपी की जगह लेगी। अब यहां पर बीएसपी के दिन खत्म होने और आरपीआई के दिन शुरू होने जा रहे हैं।

शनिवार को राजधानी पहुंचे आरपीआई (ए) अध्यक्ष और केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले ने गोमतीनगर के भागीदारी भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की, जिसमें संगठन को मजबूत करने की रणनीति तैयार की गई। उन्होंने बताया कि मीटिंग में यूपी के सभी 18 मंडलों और 75 जिलों के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। यूपी में आरपीआई की जिला से लेकर बूथ स्तर पर कमिटियां गठित की जाएंगी। उन्होंने दावा किया कि अक्टूबर में आरपीआई लखनऊ में बड़ी रैली आयोजित करने जा रही है, जिसमें प्रदेश भर से कार्यकर्ता शिरकत करेंगे। यूपी में पहले भी चौधरी चरण सिंह के मंत्रिमंडल में आरपीआई के चार मंत्री रह चुके हैं। बीएसपी ने यूपी में आरपीआई का वोटबैंक कब्जा किया था और वह अपना वोटबैंक वापस हासिल करने की कोशिश में हैं।

महाराष्ट्र में भी माफ होगा कर्ज : किसानों के कर्ज माफी के मुद्दे पर आरपीआई सुप्रीमो रामदास आठवले ने कहा कि महाराष्ट्र के सीएम भी वहां किसानों के कर्ज माफी के बारे में गंभीरता से सोच रहे हैं। लेकिन, वहां दिक्कत राज्य सरकार पर 3.25 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। वहां किसानों के कर्ज माफी के लिए तीस हजार करोड़ की जरूरत है।

मुम्बई से लाएंगे प्रॉजेक्ट : केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए वह अपने मंत्रालय की दलितों के उत्थान की स्कीमें यहां लाएंगे। साथ ही मुम्बई के उद्योगपतियों से बातचीत कर यहां के लोगों के लिए वहां रोजगार के रास्ते खोलने का काम करेंगे। साथ ही उद्योगपतियों से बातचीत कर उनके प्रॉजेक्ट यूपी में शुरू करवाएंगे, ताकि यहां के लोगों को अधिक से अधिक रोजगार मिल सके।

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here