मेरठ में पीएम मोदी की रैली, बोले- UP को भ्रष्टाचार से मुक्त कराने की लड़ाई

0
70
Prime minister Narendra Modi addresses the rally at Sher-e-Kashmir cricket stadium in Srinagar. Express Photo by Shuaib Masoodi 07-11-2015
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के मेरठ में रैली को संबोधित कर रहे हैं. पीएम ने इस मौके पर कहा कि मुझे मेरठ का पवित्र धरती पर आने का सौभाग्य मिला. मेरठ का आजादी के आंदोलन में बड़ी भूमिका है. यहां के मंगल पांडे ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई की थी. 1857 की क्रांति में मेरठ का मुख्य योगदान है. उस समय अंग्रेजों से मुक्ति की लड़ाई थी, अब भ्रष्टाचार से मुक्ति की लड़ाई है.
पीएम ने कहा कि 1857 के स्वतंत्रता संग्राम का बिगुल यहीं से बजा था और मैं भी मेरठ की धरती से परिवर्तन का बिगुल बजा रहा हूं. बहन-बेटियों की इज्जत लूटने वाले और शोषण करने वालों के खिलाफ ये लड़ाई है.

वादे पूरे करने में विफल रहे हैं केजरीवाल सरकार- मनोज तिवारी
 पीएम ने कहा कि अभी तो मुझे यूपी का कर्ज चुकाना है. आपने मुझे प्रधानमंत्री बनाया और आपने मुझे जो काम दिया है, ढाई साल हो गए मोदी के नाम पर कोई कलंक है क्या? यूपी में रुकावट वाली सरकार होगी तो केंद्र सरकार की मदद अटक जाएगी.
  • मेरठ में निर्दोष व्यापारी को मारा गया,कानून व्यवस्था का बुरा हाल. यूपी में कोई सामान्य नागरिक शाम को जिंदा लौटेगा ये तय नहीं है, गुंडों को आश्रय देने वाली सरकार को हटाना है- पीएम मोदी
  • 2.5 वर्ष हो गए हैं मैंने कोई एक ऐसा काम नहीं किया है जिससे देश को कोई नुकसान हुआ हो- पीएम मोदी
  • यूपी में एसपी-कांग्रेस गठबंधन पर बोले पीएम मोदी- जो पहले अखिलेश को कोसते थे वो अब एक दूसरे का साथ दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश की सरकार को गाली देने वाले कांग्रेस के लोग, रातों रात ऐसा क्या हो गया कि उन्हीं के गले लग गए?
  • यूपी ने मुझे प्रधानमंत्री बनाया, अभी मुझे यूपी का कर्ज चुकाना शेष है. मुझे यूपी के लिए कुछ और करना बाकी है. मैं यूपी में कितना भी अच्छा करना चाहूं लेकिन अगर यहां रूकावटें पैदा करने वाली सरकार बैठी रही तो दिल्ली से जो भेजना है वो लखनऊ में अटक जाएगा.  इसलिए इन्हें लखनऊ से हटाना जरूरी है.
  • क्या कारण है कि यूपी के नौजवान को अपना परिवार, मां-बाप सब छोड़कर रोजी रोटी कमाने के लिए शहरों में गंदी नालियों के पास झुग्गी झोपड़ी में जिंदगी गुजारनी पड़ती है.
  • यूपी के पास हिंदुस्तान का अव्वल राज्य बनने की सारी ताकत है. यहां पर प्राकृतिक संसाधन हैं. गंगा-यमुना जैसी पवित्र धाराएं हैं, हमारे किसान हैं, संकल्प बद्ध नौजवान हैं.
  • मोदी ने लोकसभा चुनावों से पहले इस ग्राउंड पर जनसभा को संबोधित किया था. मोदी इस रैली के जरिये बीजेपी के नेताओ और कार्यकर्ताओं में विधानसभा चुनाव के लिए उत्साह भर रहे हैं.
  • इस रैली में मेरठ की 7,मुज़फ्फरनगर की 6,बागपत की 3 और मोदीनगर और हापुड़ की 1-1 विधानसभा सीटों से आने वाले मतदाताओं को संबोधित कर रहे हैं.

बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के तहत 11 फरवरी को मतदान होना है.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here