कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब में होंगे कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार- राहुल गाँधी

0
53

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पंजाब के मजीठा में कांग्रेस की तरफ से सीएम की कैंडिडेट को लेकर जारी तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम उम्मीदवार घोषित किया है. राहुल के इस एलान के साथ ही बतौर सीएम उम्मीदवार की रेस में नवजोत सिंह सिद्धू का पत्ता कट गया है.

इसके साथ ही राहुल गांधी ने बादल परिवार पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा, “मोदी जी सुखबीर बादल के साथ खड़े होकर भ्रष्टाचार के खिलाफ कैसे बोल सकते हैं. पूरा राष्ट्र जानता है कि अकाली दल एक भ्रष्ट पार्टी है.” राहुल ने आगे कहा कि पंजाब में आपको किसी भी काम के लिए बादलों को हिस्सा देना पड़ता है. राहुल ने बादल पर तंज कसते हुए कहा कि जब बादल आते हैं तो किसान उम्मीद करता है कि पानी मिलेगा, लेकिन पंजाब में बादल कुछ नहीं देते. राहुल गांधी ने कहानी सुनाते हुए कहा, गुरुनाक जी कहते थे कि तब तेरा, लेकिन अकाली दल कहते हैं सब मेरा,

राहुल गांधी पंजाब में आज से तीन दिनों तक करेंगे चुनाव प्रचार

केजरीवाल भी रहे निशाने पर

राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी अपने निशाने पर लिया और कहा कि केजरीवाल एक साथ दो राज्यों के सीएम बनना चाहते हैं. केजरीवाल पर हमला करते हुए राहुल ने कहा, “आप दिल्ली में लोगों से पूछ सकते हैं कि किसने बेहतर काम किया. कांग्रेस की सरकार ने या केजरीवाल की सरकार?”

इसके साथ ही राहुल गांधी ने ड्रग्स के खात्मे का वादा किया. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो ऐसा कानून बनाया जाएगा कि लोग ड्रग्स के बारे में सोचने से भी डरेंगे.

आपको बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तीन दिवसीय पंजाब दौरे पर हैं. इस दौरान वो अपनी पार्टी के पक्ष में प्रचार करेंगे. इस दौरान वह बादल परिवार के गढ़ में चुनाव प्रचार करने के अतिरिक्त अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी प्रचार करेंगे. पंजाब के बाद राहुल 30 जनवरी को गोवा जाएंगे. गोवा में भी विधानसभा चुनाव हो रहे हैं.

पंजाब में चार फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. कांग्रेस पार्टी राज्य में पिछले एक दशक से सत्ता से बाहर है.

 

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here