लश्कर कमांडर समेत 3 आतंकियों के शव बरामद, कश्मीर में धारा 144 लागू

0
65

जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू समेत तीन आतंकियों के मारे जाने और पुलिस दल पर आतंकी हमला होने के बाद शनिवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम, अनंतनाग और श्रीनगर में धारा 144 लगा दी गई है.

श्रीनगर में भारी संख्या में पुलिस और अद्धसैनिक बल को तैनात किया गया है. वहीं, सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. इसके अलावा शुक्रवार को दक्षिण कुलगाम जिले में मुठभेड़ के दौरान दो नागरिकों के मारे जाने को लेकर अलगाववादियों ने बंद का आह्वान किया था.

मालूम हो कि शुक्रवार सुबह दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले स्थित अरवनी गांव में सेना के साथ पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने खुफिया जानकारी के आधार पर ऑपरेशन चलाया था. इस दौरान सुरक्षा बलों ने गांव को चारों तरफ से घेर लिया था. सेना और पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में जुनैद मट्टू समेत तीनों आतंकी ढेर कर दिए गए थे. इस बीच कुछ ग्रामीणों ने सुरक्षा बलों की कार्रवाई का विरोध करते हुए पत्थरबाजी भी की थी.

इसके बाद शुक्रवार शाम बौखलाए लश्कर आतंकियों ने अनंतनाग के अचाबल में घात लगाकर पुलिस दल पर हमला किया, जिसमें एसएचओ फिरोज डार समेत छह पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. इतना ही नहीं, लश्कर के खूंखार आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के चेहरे पर भी गोलियां मारी और शव के साथ बर्बरता की. साथ ही पुलिसकर्मियों के हथियार छीनकर फरार हो गए.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here