4 जवान मारे जाने पर PAK ने की DGMO लेवल की बात, भारत ने कहा- शुरुआत तुमने की थी

0
46

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर मे बालाकोट और राजौरी के मंजाकोट में पाकिस्तान की ओर से सीज़फायर तोड़ने के बाद भारतीय कार्रवाई में चार पाकिस्तानी जवान मारे गए. इस सीजफायर में 8 साल की लड़की साजदा कौसर ने भी अपनी जान गंवा दी. गोलीबारी के बाद पाकिस्तान रेंजर्स ने भारतीय सेना के साथ डीजीएमओ लेवल की वार्ता की अपील की.

डीजीएमओ लेवल की बातचीत में पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना के द्वारा की गई गोलीबारी का मुद्दा उठाया, और अपने 4 जवानों की मौत की बात की. वहीं भारत की ओर से साफ तौर पर कहा गया कि सीज़फायर उल्लंघन पाकिस्तान की ओर से किया गया था, भारत ने सिर्फ उसका जवाब दिया. भारतीय सेना हमेशा ही शांति की अपील करती है.

आपको बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पुंछ के बालाकोट और राजौरी के मंजाकोट में युद्ध विराम का फिर उल्लंघन किया. इस सीजफायर में 6 वर्षीय लड़की सजीदा काफील ने अपनी जान गंवा दी है. इससे पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर(POK) में नियंत्रण रेखा पर हुई संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में भारतीय सैनिकों ने करारा जवाब दिया. भारतीय सेना ने उनके वाहन पर गोलीबारी की. इसके कारण उनके चार जवान नदी में डूब गए.

पाकिस्तानी सेना एलओसी पर बीजी सेक्टर में 0730 घंटों से छोटे हथियार, आटोमैटिक्स और मोर्टारर्स की अकारण और अंधाधुंध फायरिंग कर रही है. भारतीय सेना भी इसका जोरदार और प्रभावी ढंग से जवाब दे रही है. सूत्रों का कहना है कि भारी मोर्टार गोलाबारी जम्मू में पूंछ के बिम्बर गली क्षेत्र में चल रहा है.

बता दें कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री मुहम्मद नवाज शरीफ ने रविवार को आरोप लगाया है कि नीलम घाटी में पाकिस्तान की सेना की जीप पर भारत की गोलीबारी ने 4 सैनिक कर्मियों को डूबने और हत्या कर दी थी. पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पीओके में मुजफ्फराबाद से 73 किलोमीटर की दूरी पर स्थित आठमुकाम में नीलम नदी के पास चल रहे वाहन को निशाना बनाया गया.

गौरतलब है कि हाल ही में राजौरी के मंजाकोट इलाके में पाकिस्तान की बिना किसी उकसावे के की गई इस गोलीबारी में भारतीय सेना के जवान नांसलायक मोहम्मद नसीर शहीद हो गए. पाकिस्तानी सेना ने छोटे एटोमेटिक हथियारों और मोर्टार से हमले किए. भारत की ओर से भी दोनों जगहों पर प्रभावी और मुंहतोड़ जवाब दिया गया.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here