अमृतसर ईस्ट सीट से सिद्धू ने दाखि‍ल किया नामांकन

0
48

पूर्व क्रिकेटर और हाल में कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. साथ में उनकी पत्नी नवजोत सिद्धू भी मौजूद थीं. नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर ईस्ट से कांग्रेस के उम्मीदवार है. सिद्धू इसी रविवार को दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे. पंजाब में चार फरवरी को मतदान है.

 इस अवसर पर सिद्धू ने कहा कि वह अपने लिए नहीं, बल्कि राज्य को सही रास्ते पर लाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं इस लड़ाई में इसलिए उतरा हूं, क्योंकि जो पंजाब कभी भारत का ताज हुआ करता था, आज भारी कर्ज में डूबा है. कुछ लोगों के अपने स्वार्थ और नीतियों की वजह से पंजाब डूबा है. कांग्रेस इस बार सत्ता में आएगी. मेरा अस्तित्व कांग्रेस की वजह से ही है और मैं चाहता हूं कि कैप्टन अमरिंदर हमारा नेतृत्व करें. जिन लोगों ने पंजाब को धर्म के नाम पर बांटा है, उन्हें हमें बाहर करना होगा. मैं सभी लोगों से निवेदन करता हूं कि वे कांग्रेस को वोट दें.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद सिद्धू ने बीजेपी को कैकेयी और कांग्रेस को कौशल्या बताया था. राज्य में कांग्रेस के लिए प्रचार शुरू करने से पहले नवजोत सिंह सिद्धू बोले कि उनकी लड़ाई बादलों से है क्योंकि उन्होंने पंजाब के हितों को ताक पर रखा लेकिन पंजाब के लिए कुछ नहीं किया. सिद्धू बोले कि बादलों ने सिर्फ सत्ता का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया जिससे जनता काफी परेशान हैं. सिद्धू ने कहा कि उनका सबसे बड़ा लक्ष्य पंजाब को बादलों से छुटकारा दिलवाना है. उन्होंने कहा कि पंजाबी के हितों में बात करने और पंजाबीयत की रक्षा के लिए वह कांग्रेस में शामिल हुए हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को अमृतसर पहुंच एयरपोर्ट से रोड शो किया. नामांकन दाखिल करने के बाद सिद्धू कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ अमृतसर में रोड शो करेंगे.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here