गोवा में विधायकों की खरीद फरोख्त की-दिग्विजय

0
12

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने  केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पर बड़ा आरोप लगाया है. दिग्विजय ने कहा है कि गडकरी 11 मार्च को सूटकेस लेकर गोवा पहुंचे और सरकार बनाने के लिए बड़े पैमाने पर विधायकों की खरीद-फरोख्त की. दिग्विजय ने इस मसले को राज्यसभा में उठाया है. जिसके बाद भारी हंगामा हुआ और राज्यसभा 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. दिग्विजय सिंह ने कहा कि गडकरी से होटल में सुबह 4 बजे से 7 बजे तक कौन-कौन मिलने आया और उनके चार्टर्ड प्लेन में क्या-क्या हुआ इन सबकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे और इसके खिलाफ एक मोशन भी लाएंगे.

राज्यपाल ने अरूण जेटली से राय ली- दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने ये आरोप भी लगाया कि गोवा की गवर्नर मृदुला सिन्हा ने मनोहर पर्रिकर को शपथ ग्रहण के लिए बुलाने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से फोन पर बात की थी. उन्होंने मुंबई मिरर का हवाला देते हुए कहा कि राज्यपाल ने खुद बताया है कि सरकार बनाने से पहले उन्होंने अरूण जेटली से बात की थी.

2019 में बीजेपी सरकार को हराने के सवाल पर दिग्विजय ने कहा कि मोदी कोई खुदा नहीं है और ना ही भगवान राम के अवतार हैं. इस दौरान दिग्विजय सिंह ने महागठबंधन की ओर इशारा करते हुए कहा अगर सभी मजबूत लोग एक साथ आए तो मोदी और बीजेपी दोनों की हार संभव है.

गोवा में मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में बीजेपी सरकार ने कल विधानसभा में विश्वास मत जीत लिया है. मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पक्ष में 22 और विरोध में 16 वोट पड़े. मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पक्ष में 22 और विरोध में 16 वोट पड़े. खास बात ये कि गोवा चुनाव में कांग्रेस के 17 विधायक जीते हैं, जबकि बीजेपी के 13. पर्रिकर चौथी बार गोवा के मुख्यमंत्री बने हैं.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here