आज फैसले का दिन BJP विधायक दल की बैठक आज, मनोज सिन्हा CM की रेस में सबसे आगे

0
23

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पर पिछले सात दिनों से चल रहा सस्पेंस आज शाम खत्म हो जाएगा. आज शाम यूपी को मुख्यमंत्री मिल जाएगा. कल दोपहर सवा दो बजे नए मुख्यमंत्री का शपथग्रहण हो जाएगा. फिलहाल मुख्यमंत्री की रेस में मनोज सिन्हा का नाम सबसे आगे है. कल शाम पांच बजे लखनऊ के कांशीराम स्मृति उपवन में यूपी के नए मुख्यमंत्री शपथ लेंगे.

यूपी को आज शाम 5 बजे मिलेगा मुख्यमंत्री

चुनाव नतीजे को आए सात दिन हो चुके हैं पर मुख्यमंत्री कौन होगा ये अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन आज शाम 5 बजे तक सीएम के सस्पेंस ख़त्म हो जाएगा, क्योंकि शपथग्रहण की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. आज शाम बीजेपी विधायक दल की बैठक है. माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद उत्तर प्रदेश को अपना मुख्यमंत्री मिल जाएगा. फिलहाल चार नाम रेस में हैं, और इसमें सबसे आगे चल रहे हैं  मनोज सिन्हा, इसके बाद राजनाथ सिंह, केशव प्रसाद मौर्य और योगी आदित्यनाथ हैं

क्या मनोज सिन्हा होंगे यूपी के अगले मुख्यमंत्री

मोदी सरकार में संचार और रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा सबसे मज़बूत दावेदार हैं. आज वो गाजीपुर में अपने गांव जाकर पैतृक देवता ठाकुर जी के दर्शन करने वाले हैं. घरवालों के मुताबिक ऐसा तभी होता है जब खानदान का कोई सदस्य़ नया काम करने जाता है.

घरवालों की उम्मीदें तो बढ़ गयी हैं लेकिन मनोज सिन्हा अपने आप को मुख्यमंत्री की इस रेस से बाहर बता रहे हैं.

क्या राजनाथ सिंह बन सकते हैं यूपी के मुख्यमंत्री

यूपी के मुख्यमंत्री रह चुके राजनाथ सिंह फिलहाल केंद्र में गृहमंत्री हैं, लेकिन सवाल ये है कि क्या वो रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की तरह केंद्रीय मंत्री का पद छोड़कर राज्य की बागडोर संभालने वापस जाएंगे. फिलहाल राजनाथ इस तरह की किसी भी संभावना को फालूत बता रहे हैं.

क्या योगी आदित्यनाथ होंगे यूपी के अगले मुख्यमंत्री

बीजेपी के लिए पूर्वांचल का सबसे बड़ा नाम माने जाने वाले योगी आदित्यनाथ को भी मुख्यमंत्री पद का मजबूत दावेदार माना जा रहा है, लेकिन खुद योगी इस बारे में कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

क्या केशव प्रसाद मौर्य होंगे यूपी के अगले मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बंपर जीत जिताने दिलाने वालों में एक बड़ी भूमिका बीजेपी के प्रदेश अध्य़क्ष केशव प्रसाद मौर्य की भी मानी जाती है. फिलहाल पार्टी ने उन्हें मुख्यमंत्री का नाम तय करने की जिम्मेदारी दी हुई है.

इन चारों में से यूपी का मुख्यमंत्री कौन होगा, या फिर किसी और के ज़िम्मे यूपी की कमान सौंपी जाएगी ये तो कुछ ही घंटों में पता चल जाएगा. फिलहाल इंतज़ार के अलावा और कोई रास्ता नज़र नहीं आ रहा है.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here