UP योगी मंत्रिमंडल के विभाग बंटवारे पर इंतजार , आज या कल की सम्भावना

0
30

यूपी में सरकार तो बन गई लेकिन आज चौथे दिन अब तक मंत्रियों में विभाग का बंटवारा नहीं हुआ है. कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली भी आए और नेताओं से चर्चा की लेकिन विभागों के बंटवारे को लेकर कोई एलान नहीं हुआ. कयास लगाए जा रहे हैं कि आज या कल विभागों का बंटवारा हो सकता है.

सीएम बनने के बाद पहली बार आदित्यनाथ योगी दिल्ली आए थे. माना ये जा रहा है कि उनका ये दिल्ली दौरा मंत्रियों के विभाग के बंटवारे पर चर्चा के लिए था. सबसे पहले आदित्यनाथ ने पीएम मोदी से मुलाकात की.  इस मुलाकात में पीएम मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा भी मौजूद थे. नृपेंद्र मिश्रा की मौजूदगी इसलिए खास है क्योंकि उन्हें ही यूपी सरकार और प्रधानमंत्री कार्यालय की बीच की कड़ी माना जा रहा है.

पीएम मोदी से एक घंटे तक चली मुलाकात में योगी ने सरकार के 100 दिनों के एजेंडे को लेकर चर्चा की. इसके अलावा प्रशासनिक बदलाव को लेकर भी पीएम से बातचीत हुई. पीएम से मुलाकात के बाद योगी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने पहुंचे. माना जा रहा है कि इस मुलाकात में ही यूपी में मंत्रियों के बीच विभाग के बंटवारे पर बातचीत हुई.

अमित शाह से योगी की मुलाकात के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि आज या कल मंत्रियों के विभाग का बंटवारा हो जाएगा. रविवार को योगी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हुआ था, लेकिन अभी भी मंत्रियों के विभाग बंटने का इंतजार है. योगी सरकार में दो डिप्टी सीएम के अलावा 44 मंत्री हैं.

 

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here