हम अपने दिलों में राष्ट्रवाद को रखते हैं, कई बार अपना राष्ट्रवाद दिखाना जरूरी होता है- अनुपम खेर

0
53

अभिनेता अनुपम खेर ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के उस बयान को अवास्तविक और बेवकूफी भरा बताया जिसमें कांग्रेस नेता ने कहा था कि कश्मीरी लोग सेना और आतंकवादियों, दोनों के हाथों मारे जा रहे हैं. उन्होंने लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) एचएस पनाग के ट्वीट को लेकर उन्हें आड़े हाथ लेते हुए कहा, यह दुखद है कि लोग चर्चा में आने के लिए ऐसी टिप्पणी करते हैं. दरअसल, पनाग ने पत्थरबाजों से बचने के लिए एक आम आदमी का इस्तेमाल करने को लेकर सशस्त्र बल की निंदा की थी.

राष्ट्रवाद दिखाना जरूरी  

इसके साथ ही अनुपम खेर ने कश्मीर में जवानों के साथ दुर्व्यवहार को दिखाने वाली वीडियो पर चुप्पी साधने को लेकर छद्म बुद्धिजीवियों की आज आलोचना करते हुए कहा कि कई बार किसी के लिए राष्ट्रवाद दिखाना जरूरी हो जाता है. अभिनेता ने कहा कि एक नई प्रवृत्ति उभरी है कि जो भी देश के लिए बोलता है उसे आरएसएस या भाजपा की ओर झुकाव रखने वाला बता दिया जाता है. उन्होंने कहा, हम राष्ट्रवादी होने का ठप्पा नहीं रखते, हम अपने दिलों में राष्ट्रवाद को रखते हैं. लेकिन कई बार मुझे लगता है कि आपको अपना राष्ट्रवाद दिखाना जरूरी हो जाता है.

बीजेपी का दिग्विजय पर पलटवार
दरअसल पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर किया जिसमें सेना की जीप के बोनट पर एक युवक को बांधकर ले जाया जा रहा है. इसी पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि घाटी में लोगों को एक तरफ आंतकवादी मार रहे हैं तो दूसरी तरफ सेना. उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा है कि उनकी बातों को कोई गंभीरता से नहीं लेता. ये वही नेता हैं जिन्होंने कहा था कि मुंबई में 26/11 का हमला आरएसएस ने करवाया था.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here