आगरा में पेट्रोल 100 रुपये पार होने पर सपा नेता ने फूंका स्कूटर,

0
6

पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार होने पर आगरा में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने स्कूटर में आग लगा दी। इस मामले में देर रात थाना रकाबगंज में मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें महामारी अधिनियम और धारा 144 के उल्लंघन की धारा लगाई गई है। इसमें सपा शहर उपाध्यक्ष रिजवानुद्दीन सहित दस को नामजद किया गया। बता दें कि ताजनगरी में शनिवार को पेट्रोल की कीमत 100.60 रुपये प्रति लीटर हो गई है। 

दरअसल, सपाइयों ने पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में प्रदर्शन किया। एक ओर गांधीगीरी दिखाई तो दूसरी ओर सपा के शहर उपाध्यक्ष रिजवान रईसउद्दीन ने भरे बाजार में स्कूटर में ही आग लगा दी। रिजवान ने कहा कि इतनी महंगाई में गाड़ी चलाना मुश्किल है। विरोध में मैंने स्कूटर में जला दी। बीच बाजार में स्कूटर फूंकना उनको महंगा पड़ गया। 

सीओ सदर राजीव कुमार ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने स्कूटर में आग लगाई। इससे यातायात बाधित हुआ। प्रदूषण भी हुआ। स्कूटर किसका है, यह पता किया जा रहा है। इसके लिए आरटीओ से जानकारी ली जाएगी। अगर, स्कूटर प्रदर्शनकारियों में से किसी का नहीं हुआ तो मुकदमे में आगजनी की धारा की वृद्धि की जाएगी।

सीओ सदर ने कहा कि प्रदूषण के मामले में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से अलग से कार्रवाई कराई जाएगी। जहां आग लगाई गई, वो नगर निगम की जगह थी। इसलिए नगर निगम से भी रिपोर्ट ली जाएगी। स्कूटर को भी कब्जे में लिया गया है। मुकदमा पुलिस की ओर से लिखाया गया है। उधर, कुछ लोगों का कहना है कि सोशल मीडिया पर प्रदर्शन की जानकारी पहले से थी। इसके बावजूद पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

इससे पहले सपा नेताओं ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर फतेहाबाद रोड पर गांधीवादी तरीके से विरोध जताया। वाहन चालकों को गुलाब भेंटकर भाजपा के अच्छे दिनों के जुमले की याद दिलाई। जिलाध्यक्ष मधुसूदन शर्मा ने कहा कि केंद्र में बैठे लोगों ने डीजल, पेट्रोल के दाम 50 रुपये होने पर हंगामा किया था, लेकिन वही लोग अब खामोशी से बैठे हैं। महंगाई आसमान छू रही है

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here