आश्रम पर सियासी बवाल

0
29

भोपाल में वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान हुए हमले का विवाद अब सियासी रंग ले रहा है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राज्य में शूटिंग के लिए नई गाइडलाइन बनाई जाएगी। आपत्तिजनक या धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले सीन होंगे तो शूटिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी। अब ऐसे किसी भी सीन की शूटिंग से पहले स्क्रिप्ट प्रशासन को देनी होगी। रविवार को भोपाल में वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की थी। फिल्म निर्माता प्रकाश झा पर स्याही फेंकी थी। साथ ही शूटिंग में शामिल कार्यकर्ताओं के साथ भी झूमाझटकी की थी। 

मिश्रा ने कहा कि आश्रम नाम पर हमें भी आपत्ति है। हमेशा हमारी भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य ही क्यों फिल्माते हो। अगर हिम्मत है तो दूसरे धर्म की भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य फिल्माओ। गृहमंत्री ने उग्र विरोध प्रदर्शन करने की निंदा करते हुए कहा कि प्रकाश झा को भी विचार करना चाहिए कि ऐसा क्यों हुआ।इससे पहले भाजपा के ही विधायक रामेश्वर शर्मा और प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने भी आश्रम की शूटिंग पर सवाल उठाए थे। रामेश्वर शर्मा ने कहा था कि ‘आश्रम’ पर वेब सीरीज बनाने वाले क्या कभी ‘मदरसों’ पर वेब सीरीज बनाने की औकात रखते हैं?  ईद पर जबलपुर में पुलिस पर हमला करने वाले कठमुल्ले क्या थे, राजा साहब? शांति दूत? उस दिन आपकी ट्विटर की चिड़िया क्यों नहीं चहकी? इसी तरह पाराशर ने कहा था कि महिला उत्पीड़न के स्थान का नाम ‘आश्रम’ ही क्यों?? ‘अफगानिस्तान’ क्यों नहीं ?? 

दिग्विजय ने सीएम पर साधा निशाना
पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बताए कि उनके पाले हुए गुंडों को जनता कब तक बर्दाश्त करेगी? इस पर भाजपा ने भी पलटवार किया है। इस विवाद से जुड़ा वीडियो शेयर करते हुए दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया कि भोपाल फिल्मों की शूटिंग के लिए काफी लोकप्रिय हो गया है। प्रकाश झा देश के ख्याति प्राप्त फिल्म निर्माता हैं। क्या प्रकाश झा की यूनिट को भोपाल पुलिस द्वारा संरक्षण नहीं देना चाहिए था? मुख्यमंत्री जी, गृहमंत्री जी, मध्यप्रदेश की जनता आपके पाले हुए गुंडों को कब तक बर्दाश्त करेगी? पूर्व मुख्यमंत्री ने इस घटना को मंडला में एनएसयूआई नेता सोनू परोचिया और अभिषेक ज्योतिषी पर हुए हमले से जोड़ा और आरोप लगाया कि संघ का बजरंग दल अपराधिक प्रवृत्ति लोगों का दल बन चुका है। 
रविवार रात बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फिल्म निर्माता प्रकाश झा के साथ धक्कामुक्की कर दी। उन पर स्याही फेंकी। बजरंग दल वालों ने आश्रम-3 वेब सीरीज के अन्य कर्मचारियों से भी मारपीट की और गाड़ियों में तोड़फोड़ की। इस विवाद में मीडियाकर्मियों के घायल होने की भी खबर आई है। हंगामे के दौरान बॉबी देओल अपनी वैनिटी वैन में बैठे रहे। बजरंग दल कार्यकर्ता उन्हें तलाशते दिखे थे।

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here