कान में डिवाइस लगाकर नकल करते पकड़ी गई महिला

0
116

 प्रशिक्षित स्नातक परीक्षा-2021 (टीजीटी)  शनिवार को आयोजित की गई। जौनपुर में टीडी पीजी कॉलेज में परीक्षा के दौरान अत्याधुनिक उपकरण के माध्यम से नकल कर रही एक महिला परीक्षार्थी पकड़ी गई। उक्त महिला को हिरासत में  लेकर पुलिस जांच में जुट गई है। महिला परीक्षार्थी  के पकड़े जाने के बाद माना जा रहा है कि नकल करवाने वाले बड़े गैंग का खुलासा हो सकता है।

तमाम प्रयासों के बावजूद परीक्षा में नकल के प्रकरण थमने का नाम नहीं ले रहे है। नौकरी तथा बड़ी तनख्वाह की चाह में लोग गलत कदम उठाने को भी तैयार हैं। कुछ ऐसा ही मामला टीजीटी परीक्षा के दौरान जौनपुर में नजर आया। सुबह की पाली में टीडी पीजी कॉलेज के कला संकाय भवन के कमरा संख्या 36 में महिला परीक्षार्थी कान में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर परीक्षा दे रही थी।

उसकी हरकतों को देख कक्ष निरीक्षक को संदेह हुआ तो उन्होंने महिला पुलिस के माध्यम से उसकी तलाशी कराई।  जांच में महिला परीक्षार्थी के पास से एक डिवाइस मिला। कड़ाई से पूछताछ के बाद उसने कान में लगे ब्लूटूथ के बारे में बताया।   इसके माध्यम से वह सॉल्वर के माध्यम से प्रश्न हल कर रही थी। परीक्षा संपन्न होने के आधे घंटे पहले वो पकड़ी गई। 
पुलिस उसे हिरासत में लेकर इस रैकेट से जुड़े लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। घटना की जानकारी देते हुए टीडी पीजी कॉलेज के प्रधानाचार्य ने कहा कि जांच के बाद  नकल गैंग के बड़े रैकेट का खुलासा हो सकता है। नकलची महिला परीक्षार्थी को पकड़ने वाले कक्ष निरीक्षकों की प्रशंसा की। बता दें कि माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड प्रयागराज, उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित वर्ष 2021 का प्रशिक्षित स्नातक चयन बोर्ड की 07 एवं 08 अगस्त 2021 को है। जौनपुर जिले में 21 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here