कोरोना की दूसरी लहर का खौफ

0
27

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के अकोला में आज यानी शुक्रवार रात आठ बजे से संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का एलान कर दिया गया है। यह लॉकडाउन सोमवार यानी 15 मार्च को सुबह आठ बजे तक जारी रहेगा। वहीं महाराष्ट्र के परभणी जिले में शुक्रवार रात 12 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। वहीं पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने नागपुर में 15 मार्च से 21 मार्च तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया था। 

मोहाली जिले में अब तक कोरोना से 394 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 1100 से अधिक सक्रिय मामले हैं। जिसकी वजह से शुक्रवार को आयोजित बैठक में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन ने तय किया है कि अब बाजारों, सार्वजनिक स्थानों और शादी समारोह आदि में भी नजर रखी जाएगी। मास्क न पहनने वालों के चालान काटे जाएंगे। पुलिस को भी सख्ती बरतने के आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा पंजाब के जालंधर, एसबीएस नगर (नवांशहर), होशियारपुर, कपूरथला, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब और लुधियाना जिलों में भी प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है।

रविवार को राज्य सरकार ने बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए 31 मार्च तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। इसके साथ ही सार्वजनिक जगहों और यात्रा के दौरान लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। वर्क प्लेस पर दो गज की दूरी रखने के निर्देश भी दिए गए हैं।

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here