छात्रा ने ऑपरेशन के लिए पीएम- सीएम से लगाई थी मदद की गुहार

0
39

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के कैंपियरगंज के भाजपा विधायक फतेह बहादुर सिंह के प्रयास की बदौलत मछली गांव निवासी बीएड छात्रा के हृदय के दोनों वाल्व बदले जा सकेंगे। विधायक की पहल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक मदद की स्वीकृति दे दिए हैं।

बता दें कि मेदांता अस्पताल ने छात्रा के वाल्व बदलने के लिए नौ लाख रुपये के इंतजाम करने को कहा था। 24 अगस्त को ऑपरेशन की तिथि तय कर दी थी। छात्रा के पिता किसान हैं। इसलिए पैसे का इंतजाम नहीं हो पा रहा था। इस पर छात्रा ने सीएम और पीएम को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई थी। इस खबर को अमर उजाला ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर का संज्ञान लेकर विधायक ने अपने प्रतिनिधि को छात्रा के परिवार के पास भेजकर पूरी जानकारी ली।
जानकारी के मुताबिक, मछली गांव की रहने वाली बीएड की छात्रा मधुलिका मिश्रा ने दिल के वाल्व के ऑपरेशन के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के अलावा विधायक फतेह बहादुर सिंह, पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री व राज्यसभा सदस्य शिव प्रताप शुक्ला व सांसद से भी मदद की अपील की थी।

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में मधुलिका ने बताया था कि वह किसान परिवार से है। मेरी मां की मौत बचपन में हो गई थी। पिता राकेश चंद्र मिश्र किसान हैं। दो भाई हैं, जो पढ़ाई के साथ-साथ कृषि कार्य में पिता का सहयोग करते हैं। पिता ने मुझे पढ़ाई से कभी नहीं रोका। बीएड में मेरा दूसरा साल है।
 
छात्रा ने बताया कि कुछ दिन पहले अचानक सांस लेने में तकलीफ हुई तो भाई ने गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में दिखाया। डॉक्टर ने जांच के बाद बताया कि दोनों वाल्व खराब हैं। भाई ने किसी तरह लखनऊ पीजीआई और केजीएमयू ले गया, लेकिन कोरोना की वजह से दोनों जगहों पर देखने से मना कर दिया गया। इसके बाद भाई मेदांता लेकर गया।

मेदांता में जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि दिल के दोनों वाल्व खराब हैं, जिसे बदलना पड़ेगा। इसका खर्च नौ लाख रुपये आएगा। किसान परिवार होने के वजह से हमारे पास इतने रुपये नहीं हैं कि ऑपरेशन करवा सकें। इस पर विधायक फतेह बहादुर सिंह ने छात्रा की मदद करते हुए मुख्यमंत्री से आर्थिक मदद की स्वीकृति दिलाई है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here