देहरादून में पेट्रोल के दाम ने लगाया शतक,

0
8

राजधानी देहरादून में पेट्रोल के दाम 100 रुपये लीटर से पार हो गए हैं। शनिवार को राजधानी में सामान्य पेट्रोल 100 रुपये 19 पैसे प्रति लीटर बिका। शुक्रवार को पेट्रोल के दाम 99 रुपये 91 पैसे थे। राजधानी में पहली बार सामान्य पेट्रोल के दाम 100 रुपये से अधिक हुए हैं। इससे पहले प्रीमियम पेट्रोल के दाम 100 से ज्यादा हुए थे। वहीं डीजल की कीमत 92 रुपए 94 पैसे प्रति लीटर है।


प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। रोजाना नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दामों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है। इन्हीं मानकों के आधार पर पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय होते हैं। 
उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना के नेतृत्व में आज कांग्रेसियों ने चकराता रोड स्थित गुरुकृपा पेट्रोल पंप पर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने ‘देश में मच गया हाहाकार, पेट्रोल डीजल सौ के पार’ और ‘डबल इंजन हो गया फेल, महंगा राशन महंगा तेल जैसे नारे लगाए। सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि आज देश की आम जनता पेट्रोल डीजल व रसोई गैस की लगातार आसमान छूती कीमतों से हाहाकार करने लगी है। अब उत्तराखंड राज्य भी इस 100 प्लस क्लब में शामिल हो गया है। इसलिए आने वाले दिनों में कांग्रेस राज्य के हर जिले हर शहर हर कस्बे में पेट्रोल पम्पों व रसोई गैस एजेंसियों के समक्ष मूल्य वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। 
युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वैभव वालिया के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बल्लूपुर चौक पर एकत्र होकर बढ़ती महंगाई, पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम, गैस के बढ़ते दाम, सरसों तेल के बढ़े दाम के विरोध में ‘महंगाई के विरोध में हॉर्न बजाओ’ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों से महंगाई के विरोध में अपनी गाड़ी का हॉर्न बजाने का आग्रह किया। इस दौरान कहा गया कि हम रचनात्मक ढंग से महंगाई के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। जिससे लोगों को सरकार की लूट के खिलाफ जागरुक किया जा सके। सरकार को तुरंत महंगाई से राहत देनी चहिए। 

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here