नाइट कर्फ्यू से शादी विवाह की तैयारियों पर फिरा पानी,

0
24

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच नाइट कर्फ्यू की घोषणा के बाद विवाह की तैयारियों में जुटे और कन्या पक्ष के लोगों चेहरे की रंगत उड़ गई है। नाइट कर्फ्यू के तहत रात्रि 9:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक पाबंदी है। सीमित संख्या में ही कार्यक्रम आयोजित होंगे। इससे शादी विवाह की तैयारियों में लाखों खर्च कर चुके बल पक्ष और कन्या पक्ष के लोगों का उत्साह फीका पड़ गया है।

वहीं इसके चलते मैरेजहाल, डीजे व बैंड संचालकों को भी झटका लगा है। पाबंदी के चलते लोग अब घरों में ही सीमित तरीके से आयोजन करने की तैयारी बना रहे है।
पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते शादी- विवाह के कार्यक्रम खूब प्रभावित हुए थे। कन्या- पक्ष व वर पक्ष की सारी तैयारियां धरी की धरी रह गई थी। शुरूआती दौर में 10 से 15 की संख्या में वर पक्ष के लोग बारात लेकर कन्यापक्ष के घर पहुंचकर शादी की रश्म पूरी की। इस बार 23 अप्रैल से विवाह लगन शुरू होंगे।

ऐसे में चार से पांच महीने से पहले से लोग तैयारी में जुट गए थे। वर पक्ष व कन्या पक्ष के लोग शादी की तैयारी में जुटे हुए थे। मैरेज हाल, बैंडबाजा, डीजे, आतीशबाजी के साथ बारात ले जाने की तैयारी में जुटे हुए थे। कार्ड भी बांट रहे थे। मगर ऐन वक्त पर उनकी तैयारी पर नाइट कर्फ्यू ने पानी फेर दिया है।
जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमण के मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिलेभर में नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। इससे लोगों के सामने अब परेशानी खड़ी हो गई है। वह अब सोच समझकर ही निर्णय ले रहे है। मैरेज हाल, बैंडबाजा, डीजे व आतिशबाजी की बुकिंग करने से पहले सोचने को मजबूर है। बढ़ते संक्रमण को देखकर अब बुकिंग करने से कतरा रहे है। जिनके यहां कार्यक्रम नजदीक है, उनका उत्साह फीका हो गया है।
मैरेज हाल व बैंड पार्टी संचालकों को लाखों का झटका
बैंड पार्टी व मैरेज हाल संचालकों को इस बार भी लाखों का झटका लगा है। दरअसल नाइट कर्फ्यू की घोषणा के बाद बुकिंग के लिए आर्डर बहुत ही कम आ रहे है। मो बरकत बैंड मास्टर बकरीदी बैंड के संचालक ने बताया कि हर साल 40 से 50 लगन की बुकिंग होती थी, मगर इस बार बुकिंग नाममात्र के है। नाइट कर्फ्यू से लोग कतराने लगे है। मैरेज हाल संचालक प्रमोद केसरवानी ने बताया कि संक्रमण बढ़ने से बुकिंग कम आ रहे है। इस बार भी भारी नुकसान झेलना पड़ेगा।

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here