पांच अप्रैल से ऑनलाइन शुरू होगी पढ़ाई

0
41

शासन द्वारा कक्षा आठ तक के विद्यालयों को दोबारा बंद करने का निर्णय लेने के बाद निजी स्कूलों के संगठन अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन  (अप्सा) ने 11 अप्रैल तक कक्षा 12 तक के स्कूलों को पूर्ण रूप से बंद करने का निर्णय लिया है। पांच अप्रैल से नए सत्र की पढ़ाई ऑनलाइन शुरू होगी।

पूर्व में निजी स्कूलों ने पांच अप्रैल से मोंटेसरी से कक्षा 12 तक की नए शैक्षणिक सत्र की पढ़ाई शुरू करने का निर्णय लिया था। शुक्रवार को शासन ने एक बार फिर कक्षा आठ तक के विद्यालयों को 11 अप्रैल तक बंद रखने की घोषणा कर दी। जिसके बाद अप्सा ने संगठन से जुड़े निजी स्कूलों से राय मश्विरा लिया। संगठन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि आम राय के बाद सभी बोर्डों के निजी स्कूलों 11 अप्रैल तक कक्षा 12 तक की भी ऑफलाइन पढ़ाई स्थगित रखने का निर्णय लिया है।

इस दौरान स्कूलों द्वारा पठन-पाठन का कार्य ऑनलाइन कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि संगठन से जुड़े सीतापुर, लखीमपुर, हरदोई, वाराणसी के स्कूलों के प्रतिनिधियों की भी इसमें राय शामिल है। उन्होंने बताया कि इस दौरान विद्यालयों के कार्यालय खुले रहेंगे और शिक्षकों को विद्यालय आकर अपने कार्य निपटाने होंगे। उन्होंने बताया कि शहर के मिशनरी स्कूलों में भी 11 अप्रैल तक कक्षा 12 तक की ऑफलाइन पढ़ाई स्थगित रहेगी।

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here