पीएम मोदी का वाराणसी दौरा: 25 अक्तूबर को आएंगे

0
3

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली से पहले अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को परियोजनाओं की सौगात देेंगे। दो दर्जन से ज्यादा परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए पीएम मोदी 25 अक्तूबर को वाराणसी आएंगे। समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री की ओर से पीएम आगमन की तिथि की जानकारी दिए जाने के बाद अब प्रशासन तैयारियों जुट गया है।

बनारस के विकास की गति को तेज करने वाली रिंग रोड सहित दो दर्जन परियोजनाओं को प्रधानमंत्री 25 अक्तूबर को लोकार्पित करेंगे। पीएम के आगमन की सूचना के बाद अब तैयार हो चुकी परियोजनाओं की सूची तैयार कराई जाने लगी है। इसके अलावा बृहस्पतिवार से परियोजनाएं के भौतिक सत्यापन के लिए मजिस्ट्रेट की निुयक्ति का आदेश जारी कर दिया गया है।
दरअसल, वाराणसी में रिंग रोड, सर्किट हाउस व बेनियाबाग पार्किंग, नेशनल हाइवे सहित दो दर्जन परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं।  पीएम मोदी 15 जुलाई को वाराणसी आए थे और यहां करीब 15 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी थी। जुलाई से सितंबर के बीच 27 परियोजनाएं पूरी कर ली गई हैं और इनकी रिपोर्ट भी प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दी गई थी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ने समीक्षा बैठक के दौरान बताया कि पीएमओ ने पीएम के वाराणसी दौरे के लिए 25 अक्तूबर की तिथि नियत की है। दीपावली से पहले पीएम आगमन की तैयारियों को भव्य रुप दिया जाए।

इस दौरे पर प्रधानमंत्री रिंग रोड-2 के साथ ही वाराणसी के लोगों को ई बसों की सवारी की भी सौगात देंगे। ई बसों के लिए मिर्जामुराद में चार्जिंग स्टेशन बनाया गया है। पहले चरण में 50 बसों का संचालन किया जाना है। इसके अलावा बीएचयू में तैयार हुई कई परियोजनाएं भी लोकार्पित होंगी।

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here