ब्रज में बदला मौसम

0
100

मौसम विभाग का पूर्वानुमान रविवार को ब्रज में सही साबित हुआ। आगरा-मथुरा और एटा जनपद में गरज-चमक के साथ रविवार सुबह से बारिश हुई। मथुरा में आकाशीय बिजली गिरने से एक किशोर की मौत हो गई। वहीं एटा में दस मिनट की झमाझम बारिश हुई। आगरा में रविवार सुबह नौ बजे के करीब शहर में कहीं तेज तो कहीं बूंदाबांदी हुई। लेकिन दोपहर तक पूरे शहर में झमाझम बारिश हुई। रविवार की रुक-रुक हो रही बारिश से लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली। शनिवार को तापमान में हुई वृद्धि से गर्मी बढ़ गई थी। आगरा में रविवार की सुबह तेज धूप के साथ हुई। लेकिन नौ बजते ही मौसम बदल गया। बादलों की गड़गड़ाहट शुरू हो गई और गरज चमक के साथ ताजगंज, सिकंदरा, कमला नगर सहित कई इलाकों में तेज बारिश हुई।मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि रविवार को बारिश होगी। सोमवार और मंगलवार को भी बारिश की संभावना है। दिन में रुक रुक कर कई बार बारिश हो सकती है। हालांकि बारिश होने से तापमान में अधिक गिरावट नहीं आएगी। बुधवार से धूप निकलेगी।

मौसम विशेषज्ञों ने पहले ही अनुमान जताया था कि रविवार सुबह से बादलों की लुकाछिपी और बूंदाबांदी के कारण गर्मी से राहत मिल सकती है। शनिवार को गर्मी ने लोगों को परेशान किया। मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को बारिश और आने वाले तीन दिनों तक बादलों की लुकाछिपी बनी रहेगी। वहीं रविवार से तापमान में गिरावट के आसार हैं।
बारिश के कारण रविवार सुबह ताजमहल का दीदार करने आए सैलानी बारिश से बचते नजर आए। मुख्य गुंबद देखने वाले सैलानी वहां रुक गए लेकिन डायना बेंच और फव्वारा के पास फोटो खिंचाने वाले सैलानी बारिश से बचने के लिए भागते नजर आए। रविवार को सुहाने मौसम में ताजमहल का दीदार करने के लिए सुबह से ही पर्यटक पहुंच गए।

Comments

comments

share it...