लेखपाल भर्ती में होना है तो इन दस्तावेजों को रखें तैयार

0
21

स भर्ती में शामिल होने के लिए जरूरी डाक्यूमेंट्स की जानकारी तो नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही सामने आ पाएगी, लेकिन अभ्यर्थियों को नीचे दिए गए इन डाक्यूमेंट्स को पहले से तैयार रखना चाहिए। इन डाक्यूमेंट्स को तुरंत नहीं बनवाया जा सकता है, इसलिए अभ्यर्थियों को इन्हें पहले से तैयार रखना चाहिए ताकि आवेदन करने के लिए जरूरत पड़ने पर वो इसका इस्तेमाल कर सकें।
बारहवीं का सर्टिफिकेट : लेखपाल भर्ती के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता के रूप में बारहवीं पास होने का सर्टिफिकेट मांगा जा सकता है। इसलिए अभ्यर्थियों के पास यह सर्टिफिकेट होना आवश्यक है। 
CCC सर्टिफिकेट: लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन करते समय अभ्यर्थियों को CCC (कोर्स ऑन कंप्यूटर कांसेप्ट) सर्टिफिकेट की भी आवश्यकता पड़ सकती है। इसलिए अभ्यर्थियों को इस सर्टिफिकेट को अपने पास तैयार रखना चाहिए।
जाति प्रमाण पत्र : इस भर्ती में एक निश्चित आयु तक के अभ्यर्थियों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट का भी लाभ मिलेगा। इसलिए आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों के पास संबंधित जाती का प्रमाण पत्र होना आवश्यक है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here