वार्ड ब्वॉय ने निकाला ऑक्सीजन सपोर्ट,मरीज की मौत,

0
20

मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर इतना गहराता जा रहा है कि यहां के कई अस्पतालों से इंसानियत को शर्मसार करने वाली खबरें सामने आ रही हैं। हाल ही में शिवपुरी जिला अस्पताल में एक कोरोना मरीज की ऑक्सीजन की कमी होने की वजह से तड़पकर मौत हो गई। 

हालांकि अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मरीज की हालत पहले से ही खराब थी लेकिन अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज में उनका ये झूठ पकड़ा गया और सच्चाई सबके सामने आई। सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि रात 11 बजे सुरेंद्र अपने बेटे दीपक के साथ बात कर रहे हैं। 

इसके बाद दीपक चला जाता है और सुरेंद्र सो जाते हैं। इसके कुछ देर बाद वार्ड ब्वॉय कमरे में आता है और सुरेंद्र के बिस्तर के पास से पोर्टेबल ऑक्सीजन कंसंट्रेटर निकालकर ले जाता है। इसके बाद सुबह करीब पांच बजे मरीज तड़पने लगा और ऑक्सीजन की कमी होने की वजह से मरीज की मौत हो गई। 

मरीज के बेटे दीपक ने आरोप लगाया कि अस्पताल में किसी ने मेरे पिता को ऑक्सीजन नहीं दिया। सुबह जब दीपक वार्ड में पहुंचा तो यहां पिता को पलंग पर तड़पते हुए देखा। दीपक के मुताबिक, पिता को स्ट्रेचर नहीं मिला तो वो पिता को अपनी पीठ पर लादकर आईसीयू में ले गया लेकिन थोड़ी देर बाद ही मरीज की मौत हो गई। 

इस मामले के सामने आने के बाद शिवपुरी के मेडिकल कॉलेज डॉक्टर अक्षय निगम ने कहा कि मरीज का हीमोग्लोबिन 6 ग्राम रह गया था लेकिन उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत नहीं थी। इसलिए नर्स के कहने पर वार्ड ब्वॉय ने मशीन को दूसरे मरीज को लगाने के लिए सुरेंद्र के पास से उसे हटा दिया। फिलहाल मामले की जांच के लिए एक दल गठित कर दिया गया है, जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here