सरकारी अस्पताल से कोवैक्सीन की 320 खुराकें चोरी,

0
45

देश में कोरोना ने कहर बरपा रखा है तो वहीं अस्पतालों से वैक्सीन की खुराकें चोरी होने की खबरें सामने आ रही हैं। जयपुर के सरकारी अस्पताल कांवटिया में वैक्सीन चोरी का मामला सामने आया है। बता दें कि कोल्ड स्टोरेज से वैक्सीन सेंटर तक ले जाते कोवैक्सीन की 32 वायल चोरी हो गई हैं।

कोवैक्सीन की एक वायल में दस खुराकें होती हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरोत्तम शर्मा के निर्देश पर जयपुर के कांवटिया अस्पताल के अधीक्षक ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। बता दें कि जयपुर में कोरोना वैक्सीन खत्म हो गई है और कई वैक्सीनेशन सेंटर पर काम बंद कर दिया गया है। 

पुलिस ने आईपीसी की धारा 380 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बता दें कि 12 अप्रैल को जयपुर के कांवटिया अस्पताल कोवैक्सीन की डोज आई थी, उसी दिन शाम को अस्पताल ने जब स्टॉक चेक किया तो उसमें 320 खुराकें कम निकली। इस घटना के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। 

इसके बाद दो दिन तक अस्पताल समिति ने जांच की लेकिन कुछ पता ना चला। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने बुधवार को पुलिस में इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई। बता दें कि राजस्थान में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में पांच हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं और 28 लोगों की मौत हो गई है। 

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here