सोशल मीडिया पर मचाया धमाल, 24 घंटे में हुए 20 लाख से ज्यादा फॉलोअर

0
6

टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर भी धमाल मचा दिया। 7 अगस्त को पुरुषों की जेवलिन थ्रो स्पर्धा में उन्होंने भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता। वह ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा में भारत के पहले एथलीट हैं जिन्होंने ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता है। टोक्यो ओलंपिक में मिली स्वर्णिम सफलता के बाद वह देश में नायक की तरह उभरे हैं। उनकी इस उपलब्धि पर पूरा देश गर्व कर रहा है। ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद वह सोशल मीडिया पर छा गए। 

 
टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने से पहले नीरज चोपड़ा के सोशल साइट इंस्टाग्राम पर करीब एक लाख फॉलोअर थे। लेकिन जैसे ही उन्होंने स्वर्ण पदक जीता तो 24 घंटे के अंदर इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की तादाद बढ़कर 20 लाख से ज्यादा हो गई

ओलंपिक में स्वर्णिम सफलता हासिल करने के बाद पूरे देश से नीरज को प्यार और सम्मान मिल रहा है। इतना ही हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले नीरज पर राज्य सरकार ने इनाम की बारिश करते हुए छह करोड़ रुपये और क्लास वन की नौकरी देने का एलान किया है।हरियाणा सरकार के अलावा पंजाब ने दो करोड़, बायजूस ने दो करोड़, मणिपुर ने एक करोड़, बीसीसीआई ने एक करोड़, चेन्नई सुपरकिंग्स ने एक करोड़, भारतीय ओलंपिक संघ ने 75 लाख और खेल मंत्रालय ने 50 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।
इसके अलावा ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा के ग्रुप चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने नीरज चोपड़ा को XUV700 इनाम के तौर पर देने की घोषणा की है। दरअसल एक ट्विटर यूजर ने आनंद महिंद्रा से नीरज को XUV700 देने को कहा। जिसके बाद ग्रुप चेयरमैन ने हामी भर ली। आनंद महिंद्रा ने रिप्लाई में लिखा, हां, वास्तव में हमारे गोल्डन एथलीट को एक एक्सयूवी 700 पूरस्कार के रूप में देना हमारे लिए सौभाग्य की बात होगी।

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here