अमेरिका में बैठे-बैठे दो भाइयों ने कानपुर के अपने घर को लुटने से बचाया,

0
114

टेक्नोलॉजी का आज के समय में कितना विकास हो चुका है यह बात कानपुर की एक घटना से साफ होती है, जहां दो भाइयों ने अमेरिका से बैठे-बैठे अपने कानपुर स्थित घर को लुटने से बचा लिया।

जानकारी के अनुसार कानपुर के श्याम नगर निवासी हरिओम अवस्थी, विजय अवस्थी अमेरिका में इंजीनियर के पद पर तैनात हैं। उन्होंने अपने घर को सुरक्षित रखने के लिए मोशन सेंसर कैमरा लगाए हैं। सोमवार देर रात उनके घर में कुछ चोर घुस गए। जो कैमरे में कैद हो गए।

अमेरिका से विजय ने पड़ोसी को फोन कर बताया कि उनके घर में चोर घुसे हैं। सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन डीसीपी पूर्वी के साथ भारी संख्या में फोर्स पहुंची। मुठभेड़ में एक चोर को पैर में गोली लगी है।विजय की बर्रा और यशोदा नगर में दो बहनें रहती हैं। उन्होंने बताया कि, रात करीब 12:00 बजे भैया का फोन आया था। नेट ऑफ होने की वजह से उन्हें पता नहीं चला जब देखा तो फौरन उनसे बात की, जिस पर पता चला कि घर में चोर घुसे हैं।इसके बाद वह चाबी लेकर श्याम नगर पहुंचीं। पुलिस ने चाबी से घर का ताला खोलकर पूरे घर की तलाशी ली। डीसीपी पूर्वी ने बताया घायल अवस्था में एक बदमाश को हैलट में भर्ती कराया गया है बाकी दो फरार हो गए हैं।

Comments

comments

share it...