आईएएस नवनीत सहगल ने दर्ज कराया पत्रकार पर केस,

0
74

एसीएस सूचना व वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नवनीत सहगल ने यूट्यूब चैनल चलाने वाले एक पत्रकार पर मुकदमा दर्ज कराया है। हजरतगंज थाने में दर्ज मुकदमें में आरोप है कि पत्रकार ने भ्रामक समाचार चलाकर उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने की साजिश रची। इसी के तहत वीडियो बनाकर अपने यूट्यूब चैनल पर चलाया। वहीं ट्विटर व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग कर उनको बदनाम करने की कोशिश की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आईएएस अधिकारी नवनीत सहगल ने आरोप लगाया कि अनूप गुप्ता एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं। वह साजिश के तहत अक्सर उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए जानबूझकर झूठी खबर फैलाते हैं। गलत व फर्जी तथ्य फैलाने के लिए ऑनलाइन माध्यमों का प्रयोग कर जनता को गुमराह करते हैं। 

हाल ही में अनूप गुप्ता ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें जानबूझकर भ्रामक व अपमानजनक समाचार प्रसारित किया। इसे अपने ट्विटर हैंडल व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए बिना किसी सबूत के प्रसारित किया। आरोप है कि अनूप काफी दिनों से इस तरह की पोस्ट कर रहा है जिसके कारण वरिष्ठ आईएएस की छवि को नुकसान हुआ है। प्रभारी निरीक्षक हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ल के मुताबिक, अनूप गुप्ता के खिलाफ  मानहानि, धमकी देने, आपराधिक साजिश रचने और आईटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Comments

comments

share it...