आईएस आतंकी यूसुफ के भतीजे ने खोला चौंकाने वाला राज,

0
48

दिल्ली के करोलबाग इलाके से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किए गए आईएस आतंक मो. मुस्तकीम खान उर्फ अबू यूसुफ ने पूछताछ में जो खुलासे किए हैं वह सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े कर देने वाले हैं। दिल्ली में बम धमाका कर तबाही मचाने के बाद आतंकी किसी नेता की टॉरगेट किलिंग करता। राममंदिर, धारा 370 व सीएए के विरोध में भाजपा व आरएसएस के नेता पहले ही पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई व आतंकी संगठनों के निशाने पर हैं।

आतंकी टॉरगेट किलिंग के लिए शूटिंग की प्रेक्टिस कर रहा था। दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार आतंकी पूछताछ में बिल्कुल सहयोग नहीं कर रहा है। स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अबू यूसुफ ने अपने भतीजे की एयरगन ले रखी थी। वह उस एयरगन से शूटिंग की प्रेक्टिस पिछले डेढ़ वर्ष से कर रहा था। उसके बलरामपुर, यूपी स्थित घर से लोहे की काफी बॉल बेयरिंग और लकड़ी के खांचे वाला बॉक्स मिला है।

वह बॉक्स में बनाए गए गए खाचों में गोली मारकर शूटिंग की प्रेक्टिस कर रहा था। स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों के अनुसार अबू यूफुस ने खुलासा किया है कि आईएस के पाकिस्तानी निवासी इंडिया के हैंडलर के निर्देश पर शूटिंग की प्रेक्टिस कर रहा था। पुलिस ने इसके भतीजे से पूछताछ की है। उसने पूछताछ में माना है कि चाचा उसकी एयरगन लेकर गोली चलाने की प्रेक्टिस करते थे।
 15 अगस्त से पहले भाजपा व आरएसएस नेताओं पर आतंकी हमले यानि टॉरगेट किलिंग के इनपुट्स मिले थे।स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी दिल्ली में आतंकी हमला करने के बाद ये किसी नेता की टारगेट किलिंग करता था। इसलिए वह हथियार अपने साथ लेकर आया था। हालांकि अबू यूसुफ ने पूछताछ में खुलासा किया है कि फिलहाल हैंडलर ने उसे बम धमाका कर तबाही फैलाने का आदेश दिया था। आगे क्या करना है कि इसके निर्देश उसे बम धमाका करने के बाद मिलते। 

Comments

comments

share it...