आध्यात्मिक गुरु बन महिलाओं को ठगते थे

0
165

गहने पहनकर अकेली घूमने वाली महिलाओं को आध्यात्मिक गुरु और शिष्य बताकर उनकी परेशानी खत्म करने का झांसा देकर ठगी करने वाले अन्तरराज्यीय गैंग के तीन जालसाजों को दक्षिण रोहिणी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

पकड़े गए गैंग की महिला सदस्य अपने पति के साथ पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में वारदात को अंजाम दे चुकी है। जेल में पति की मृत्यु होने के बाद महिला दिल्ली आकर अपने नाती और निजी ड्राइवर के साथ मिलकर ठगी का धंधा करने लगी।  जिला पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल ने बताया कि आरोपियों की पहचान मनका रोड, लुधियाना पंजाब निवासी रजनी अरोड़ा, आशु अरोड़ा और कादीपुर गांव दिल्ली निवासी लव कुमार के रूप में हुई है। उनके पास एक कार और करीब 15 लाख रुपये के गहने बरामद हुए, जिन्हें जब्त कर लिय गया है।

उन्होंने बताया कि 25 जनवरी को रोहिणी निवासी शाहसी बत्रा ने दक्षिण रोहिणी थाने में ठगी की शिकायत की। शाहसी ने बताया कि वह पैदल घर जा रही थी। तभी एक युवक पता पूछने के बहाने उनके पास आया। युवक बातचीत कर रहा था इसी बीच एक महिला वहां पहुंच गई। महिला ने बताया कि पता पूछने वाला युवक राधा स्वामी का महान भक्त है। वह सभी तरह की परेशानियों से छुटकारा दिला सकता है। इसके बाद महिला और दो युवक शाहसी को पार्क में ले गए। वहां उन्होंने शाहसी के जेवर उतरवाकर रुमाल में रखवा लिए। फिर बातों में उलझाकर नकली सामान रुमाल में रखकर शाहसी को पकड़ा दिया। आरोपियों ने रुमाल को तकिया के नीचे रखकर सोने और अगली सुबह देखने को कहा। अगले दिन पीड़िता ने रुमाल खोला तो उसमें नकली गहने थे।

Comments

comments

share it...