आयरलैंड ने वेस्टइंडीज में सीरीज जीतकर रचा इतिहास,

0
171

आयरलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच दो विकेट से अपने नाम किया। इसके साथ ही आयरलैंड ने यह सीरीज भी 2-1 के अंतर से जीत ली है। यह पहला मौका है, जब आयरलैंड ने किसी टेस्ट खेलने वाली टीम के खिलाफ उसके घरेलू मैदान में वनडे सीरीज जीती है। इससे पहले आयरलैंड ने अपने से छोटी टीमों को हराया था। यह जीत कई मायनों में आयरलैंड के लिए खास है। इस जीत के साथ ही आयरलैंड की टीम वर्ल्डकप सुपर लीग की अंतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। आयरलैंड ने भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को पीछे छोड़ दिया है। 

वर्ल्डकप सुपर लीग की अंतालिका में इंग्लैंड की टीम पहले पायदान पर है। इंग्लैंड ने 15 में नौ मैच जीते हैं और उसके पास 95 अंक हैं। वहीं दूसरे स्थान पर काबिज बंग्लादेश ने 12 में आठ मैच जीते हैं और उसके पास 80 अंक हैं। आयरलैंड की टीम 18 में छह मैच जीतकर 68 अंक हासिल कर चुकी है और वह तीसरे स्थान पर है। वहीं भारत के पास 49 और ऑस्ट्रेलिया के पास 60 अंक हैं। 

वर्ल्डकप सुपर लीग में भारत सातवें स्थान पर
वर्ल्डकप सुपर लीग में भारतीय टीम सातवें स्थान पर है। भारत ने नौ वनडे मैच खेले हैं पांच में जीत हासिल की है। वहीं चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस बीच एक मैच में भारत ने धीमे ओवर रेट से गेंदबाजी की थी और उस पर एक अंक का जुर्माना भी लगा था। इसी वजह से टीम इंडिया के पास 49 अंक हैं। इस अंकतालिका में इंग्लैंड, बांग्लादेश, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम भारत से आगे है। 

Comments

comments

share it...