इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक, हैकर ने लिखा फ्री कश्मीर, पाकिस्तान जिंदाबाद,

0
161

मध्यप्रदेश के इंदौर पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट मंगलवार को हैक कर ली गई। हैकरों ने इंदौर पुलिस की वेबसाइट को हैक कर उस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अभद्र टिप्पणी की। साथ ही फ्री कश्मीर और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लिख दिए।

अधिकारियों ने बताया कि इंदौर पुलिस की वेबसाइट के “कॉन्टेक्ट अस” (हमसे संपर्क करें) खंड में वरिष्ठ अधिकारियों के विवरण के पेज पर साइबर हमला किया गया। इस पेज पर सूबे के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), इंदौर जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) और अन्य आला अधिकारियों के नाम, पदनाम और उनके फोन नंबरों का ब्योरा होता है।

उन्होंने बताया कि किसी “मोहम्मद बिलाल टीम पीसीई” ने इंदौर पुलिस की वेबसाइट पर बाकायदा संदेश लिखकर इसे हैक करने का दावा किया। हैकरों ने “कॉन्टेक्ट अस” पेज पर पुलिस के आला अधिकारियों के नाम के स्थान पर आपत्तिजनक संदेश और नारे लिख दिए।

इंदौर पुलिस की वेबसाइट के रख-रखाव का जिम्मा अपराध निरोधक शाखा के पास है। शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) गुरुप्रसाद पाराशर ने बताया कि तकनीकी जानकारों की मदद से वेबसाइट को इसके मूल स्वरूप में लाने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि हैकरों के बारे में विस्तृत पड़ताल की जा रही है और इसके बाद उचित कदम उठाए जाएंगे। अभी पेज को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया गया है।

Comments

comments

share it...