उत्तर प्रदेश पोस्ट ऑफिस में हो रही है बंपर भर्ती,

0
58

त्तर प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शानदार मौका है। दरअसल भारतीय डाक विभाग ने उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल के अंतर्गत ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के 4264 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया है। आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 अगस्त से शुरू हो गई है और यह 22 सितंबर तक जारी रहेगी।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों का दसवीं पास होना आवश्यक है। साथ ही अभ्यर्थियों द्वारा हिंदी भाषा का दसवीं तक अध्ययन करना भी आवश्यक है। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों के पास कम से कम 60 दिनों की अवधि का बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग कोर्स करने का अनुभव होना चाहिए। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। 
बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी :
उत्तर प्रदेश सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किसी भर्ती परीक्षा के आधार पर नहीं किया जाएगा। दरअसल आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर अभ्यर्थियों की नियुक्ति दसवीं के मार्क्स के आधार पर किया जाना है। इन पदों पर भर्ती के लिए मेरिट लिस्ट अभ्यर्थियों के दसवीं के मार्क्स के आधार पर तैयार किया जाएगा और इस मेरिट लिस्ट में आने वाले अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया जाएगा।
मिलेगी इतनी सैलरी :
आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक बीपीएम के लिए 12,000 रुपये से 14,500 रुपये प्रति माह की सैलरी दी जाएगी, तो वहीं जीडीएस/एबीपीएम के लिए 10,000 रुपये से 12,000 रुपये की सैलरी दी जाएगी।

Comments

comments

share it...