एआरटीओ में दलालों ने बनाया कैशलेस घूस सिस्टम

0
100

अलीगंज निवासी सीनियर सिटीजन महेंद्र खंडेलवाल ने बताया कि बेटे ने मैनुअल डीएल को स्मार्ट कार्ड में बदलने के लिए आवेदन किया और टाइम स्लॉट के दिन देवा रोड स्थित कार्यालय पहुंचा। एक घंटे तक भटकने के बाद काउंटर के बाबूू ने डीएल बनाने से मना कर दिया। कहा कि पुराना डीएल ट्रांसपोर्ट नगर से बना, इसलिए दोबारा आवेदन करना पड़ेगा। महेंद्र निराश होकर बेटे को लेकर लौटने लगे कि तभी मिले दलाल ने कहा, काम के एक हजार रुपये लगेंगे। दो घंटे में डीएल यहीं से बनवा देंगे, पेटीएम से भुगतान कर देना। दलाल ने एक घंटे में उसी बाबू के पास पूरी प्रक्रिया पूरी करा दी, जिसने उन्हें वापस कर दिया था। डीएल बनने पर दलाल के बताए पेटीएम नंबर पर एक हजार रुपये का भुगतान कर दिया गया।
मोहनलालगंज के हरीश यादव ने बताया कि वह लर्निंग डीएल बनवाने ट्रांसपोर्ट नगर पहुंचे। उन्हें भटकता देख सारथी भवन के मुख्य गेट पर मिले दलाल ने 300 रुपये लेकर 20 मिनट में डीएल बनवाने का दावा किया। दलाल को रकम देने 20 मिनट में ही हरीश के पास डीएल बनने का मेसेज आ गया।
देवा रोड सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय के दलालों को लेकर संभागीय इंस्पेक्टर को पत्र लिखेंगे। पेटीएम से घूस लेने के मामले की खुद भी जांच करेंगे।

Comments

comments

share it...