कस्टम ने एयरपोर्ट पर पकड़ा 24 लाख का सोना

0
48

अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने रविवार को तस्कर से 24 लाख रुपये का सोना बरामद किया। वह दुबई से सोना तस्करी कर लाया था, जिसे एयरपोर्ट के बाहर इंतजार कर रहे एक व्यक्ति को सौंपना था। पर, उससे पहले ही दबोच लिया गया।

दरअसल, कोविड केबाद विमानों का संचालन पटरी पर लौटने लगा है। अब अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें भी बहाल हो गई हैं, जिससे सोने की तस्करी के मामले भी आने शुरू हो गए हैं। यूपी उत्तराखंड के कस्टम कमिश्नर वेद प्रकाश शुक्ला ने बताया कि जांच के दौरान तस्करी का सोना पकड़ गया है। दुबई से एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या 194 रविवार को जब अमौसी एयरपोर्ट पहुंची तो उससे उतरे एक पैसेंजर को शक केआधार पर अलग बुलाया गया, जहां उसकी गहन जांच की गई। जिसमें उसके बैगेज से कुल 460 ग्राम सोना निकला।

पूछताछ में तस्कर ने स्वीकार किया कि वह सोने उसे ट्रॉली बैग सहित एयरपोर्ट के बाहर प्रतीक्षा कर रहे व्यक्ति को सौंपना था। तस्कर की शिनाख्त पर उसे व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया। वेद प्रकाश शुक्ल ने आगे बताया कि यात्री से जो सोना पकड़ा गया है, उसे वह सोने केवर्क के रूप में ढालकर लाया था और कार्बन और पन्नियों के बीच में चिपकाया हुआ था। इसे ट्रॉली बैग के नीचे की तरफ चिपकाया गया था। ऊपर से कपड़ा लगा दिया था। लेकिन कस्टम ने उसे दबोच लिया।

Comments

comments

share it...