काशी नरेश की बेटियां किले में सुरक्षित नहीं,

0
109

वाराणसी के रामनगर किले की कोदोपुर की एक जमीन का न्यायालय में वाद लंबित रहते हुए अनंत नारायण सिंह द्वारा कब्जा किया जा रहा है। यह आरोप राजकुमारी कृष्ण प्रिया ने लगाया है। उन्होंने कहा कि किले से जुड़े दबंग कर्मचारियों की हरकतों से वह डरी हुईं हैं और किले में असुरक्षित महसूस कर रहीं हैं।

मंगलवार को किला में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि वह और राजकुमारी विष्णु प्रिया पूर्व काशी नरेश विभूति नारायण सिंह की पुत्री हैं। उन्हें पारिवारिक समझौते के बाद कुछ संपत्तियां मिलीं थीं। उन संपत्तियों को काशीराज के प्रतिनिधि अनंत नारायण सिंह द्वारा फर्जी तरीके से बेच दिया गया है।

इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। राजकुमारी विष्णु प्रिया का कहना है कि पटनवा में ईंट भट्टे की भूमि में वह पार्टनर थीं। लेकिन उसे भी बेच दिया गया। राजकुमारी कृष्ण प्रिया का कहना है कि पार्टनरशिप फर्म से बेदखल करके फर्म की संपत्तियां बेची जा रही हैं और प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।
रामनगर के कोदोपुर की एक जमीन न्यायालय में वाद लंबित होते हुए कब्जा किया जा रहा है। जबकि सर्वोच्च न्यायालय ने कई बार यह स्पष्ट किया है कि मात्र खतौनी में नाम दर्ज होना भूमि के स्वामित्व का प्रमाण नहीं है फिर भी प्रशासन द्वारा फर्जी तरीके से चढ़ाए गए नाम को आधार बनाकर स्वामित्व के दस्तावेजों की अनदेखी कर रहा है।

Comments

comments

share it...