केंद्रीय विश्वविद्यालय में फाइनल ईयर की छात्रा ने कक्षा में पढ़ी नमाज,

0
39

मध्य प्रदेश के सागर में डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय अब सियासी अखाड़ा बन गया है। शुक्रवार दोपहर को एक मुस्लिम छात्रा ने हिजाब पहनकर एजुकेशन डिपार्टमेंट में नमाज पढ़ी। इसका वीडियो सामने आने पर बवाल खड़ा हो गया है।

हिंदू संगठनों ने इस पर आपत्ति उठाते हुए कार्रवाई करने की मांग की है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

जो वीडियो सामने आया है, उसमें दमोह की रहने वाली छात्रा बीएससी बीएड फाइनल ईयर की छात्रा है। वह शुक्रवार को डिपार्टमेंट में नमाज पढ़ रही थी। किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। हिंदू जागरण मंच ने छात्रा के क्लासरूम में नमाज पढ़ने पर आपत्ति जताई है।

हिंदू जागरण मंच के सागर जिले के अध्यक्ष उमेश सराफ ने शिकायत में कहा है कि छात्रा का क्लासरूम में नमाज पढ़ना आपत्तिजनक है। इसकी शिकायत कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता और रजिस्ट्रार संतोष सहगौरा से कर मामले की जांच की मांग की गई है।

 रजिस्ट्रार संतोष सहगौरा ने कहा कि वीडियो क्लिप के साथ शिकायत मिली है। पांच सदस्यीय समिति बना दी है। वह इस मामले की जांच करेगी। समिति तीन दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। उसके आधार पर आगे की कार्यवाही करेंगे। 

Comments

comments

share it...