कोरोना टीका बताकर लगा रहा था डेक्सोना का इंजेक्शन, स्वास्थ्य कर्मचारी गिरफ्तार

0
96

वाराणसी में सिंधोरा थाना क्षेत्र के काशीपुर गांव में बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात कर्मचारी लोगों को कोरोना टीका बताकर इसकी जगह डेक्सोना का इंजेक्शन लगाते हुए पकड़ा गया। संबंधित कर्मचारी टीका लगाने के नाम पर लोगों से वसूली भी करता था। ग्रामीणों की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

काशीपुर गांव में बने अस्पताल का कर्मचारी मोहन राम शनिवार की शाम कोराना टीका के नाम पर डेक्सोना का इंजेक्शन लगाकर वसूली कर रहा था। लोगों ने जब कोविड टीका लगवाने का प्रमाण पत्र मांगा तो वह बहानेबाजी करने लगा। इसकी जानकारी सिंधोरा पुलिस को दी गई।सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने इंजेक्शन के वायल को जब्त करने के साथ ही प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पिंडरा डॉ. एच सी मौर्य से जानकारी दी। स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी ने डेक्सोना इंजेक्शन होने की पुष्टि की। इसके बाद पुलिस संबंधित कर्मचारी को गिरफ्तार कर थाने ले लाई।
पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि पैसे कमाने के नीयत से कई दिनों से गांवों में घूम घूम कर लोगों को इंजेक्शन लगाकर 20 से 50 रुपये ले रहा था। पुलिस ने पिंडरा सीएचसी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मचारी बीरबल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया। गिरफ्तार कर्मचारी सिंधोरा थाना क्षेत्र के गड़खड़ा गांव का निवासी है।सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात कर्मचारी द्वारा डेक्सोना इंजेक्शन लगाने की सूचना मिलते ही प्रभारी को इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया गया। साथ ही मामले की विभागीय जांच भी कराई जाएगी।

Comments

comments

share it...