गेल के निदेशक ईएस रंगनाथन को किया गिरफ्तार,

0
110

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 50 लाख रुपये से अधिक के कथित रिश्वत मामले में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम गेल के निदेशक (विपणन) ई एस रंगनाथन को गिरफ्तार कर लिया है। इसस पहले सीबीआई ने पांच और लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों के परिसरों से तलाशी के दौरान लगभग 1.29 करोड़ रुपये नकद, 1.3 करोड़ रुपये के सोने के आभूषण और अन्य कीमती सामान बरामद हुए थे। कुछ देर में सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।


अधिकारियों के अनुसार कथित रिश्वत का मामला महारत्न कंपनी गेल द्वारा विपणन किए जाने वाले पेट्रो केमिकल उत्पादों को खरीदने वाली निजी कंपनियों को छूट देने से संबंधित है। सीबीआई ने शुक्रवार को मामला दर्ज होने के बाद दिल्ली-एनसीआर में दिल्ली के भीकाजी कामा प्लेस रंगनाथन के कार्यालय और नोएडा के सेक्टर 62 स्थित उनके आवास सहित करीब आठ स्थानों पर छापे मारे। 


सीबीआई के अधिकारी ने बताया कि दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव, पंचकुला, करनाल आदि में आरोपियों के परिसरों में तलाशी ली गई, जिसमें अब तक लगभग 1.29 करोड़ रुपये की वसूली हुई। सीबीआई के प्रवक्ता आरसी जोशी ने कहा कि सीबीआई ने सूझबूझ से जाल बिछाया और दिल्ली स्थित एक निजी व्यक्ति गौर और एक निजी कंपनी के निदेशक को शुक्रवार को उस समय गिरफ्तार किया जब उक्त निजी व्यक्ति कथित रूप से गेल के निदेशक (विपणन) को देने के लिए दूसरे कंपनी के निदेशक से 10 लाख रुपये की कथित रिश्वत ले रहा था।

Comments

comments

share it...