गोमती किनारे 28 से लगेगा दीपावली मेला,

0
120

दीपावली के मौके पर नगर निगम मेला लगाएगा। प्रदेश सरकार के आदेश पर पहली बार शुरू हो रहे इस आयोजन को लेकर अभी स्थल पर अंतिम मोहर नहीं लगी है, पर गोमती तट का झूलेलाल स्थल सबसे उपयुक्त माना जा रहा है। मेला 28 अक्तूबर से शुरू होगा। आयोजन को लेकर शनिवार को नगर आयुक्त ने अफसरों के साथ बैठक की। अब रविवार को जिलाधिकारी व पुलिस कमिश्नर के साथ नगर आयुक्त की बैठक होगी। इसमें मेला आयोजन स्थल पर अंतिम मुहर लगेगी।

नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने बताया कि शासन के जारी आदेश के मुताबिक, पटरी दुकानदारों संग अन्य दुकानदारों की दुकानें भी होंगी। फूड स्टॉल, मनोरंजन के लिए झूले, सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए मंच होगा। पार्किंग का भी बेहतर इंतजाम किया जाएगा। मेले का मकसद पटरी दुुकानदारों को आय बढ़ाने के लिए उपयुक्त प्लेटफार्म उपलब्ध कराना है। मेले के पहले तीन दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। उनमें मैजिक शो, नुक्कड़ नाटक, कठपुतली के अलावा स्थानीय लोक गायन, कला व कौशल का प्रदर्शन का कार्यक्रम भी होगा। लेजर शो का भी आयोजन किया जाएगा।

मेले में स्वच्छता सेल्फी, सेल्फी विद ग्रेट लीडर्स, पोस्टर व स्लोगन प्रतियोगिता भी आयोजित होगी। पीएम स्वनिधि योजना का भी स्टॉल लगाया जाएगा।
प्रमुख दुकानें होंगी आकर्षण का केंद्र
नगर आयुक्त का कहना है कि मेले में ऐसी दुकानों को भी लगवाने की योजना है जो शहर की मशहूर उत्पादों से जुड़ी हैं। ताकि सभी वर्ग के खरीदार मेले में पहुंचे। प्रस्ताव बना रहा है कि मेले में साठ प्रतिशत पटरी दुकानदार और चालीस प्रतिशत अन्य दुकानदारों की दुकानें भी हों।

Comments

comments

share it...