गोवा का अगला मुख्यमंत्री कौन?

0
63

गोवा विधानसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। इस बीच यह चर्चा जोर पकड़ रही है कि, राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद भले ही मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत एक बार फिर से खुद के सीएम बनने का दावा ठोक चुके हों, लेकिन भाजपा आलाकमान की ओर से अभी तक कोई स्पष्ट संकेत नहीं मिले हैं। 

इस बीच पार्टी में आंतरिक कलह भी सामने आने लगी है। दरअसल, भाजपा नेता व विधायक विश्वजीत राणे ने चुनाव परिणाम के बाद राज्यपाल से मुलाकात करके राजनीतिक हलचल बढ़ा दी है। माना जा रहा है कि सावंत की जगह राणे मुख्यमंत्री पद का चेहरा हो सकते हैं। हालांकि, राणे ने इस मुलाकात को बेहद निजी बताया है। इस मुलाकात ने सावंत की भी चिंता बढ़ा दी है। 

सीएम पद के दावेदार थे राणे
वरिष्ठ नेता मनोहर पर्रिकर के निधन बाद भाजपा नेता विश्वजीत राणे भी सीएम पद के दावेदारों में शुमार था। हालांकि, भाजपा आलाकमान ने राज्य की जिम्मेदारी प्रमोद सावंत को सौंपी, लेकिन इस बार चुनाव परिणाम आते ही राणे की राज्यपाल से मुलाकात ने भीतरघाने दाल में कुछ काला होने के संकेत दे दिए हैं।इस मुलाकात के बाद प्रमोद सावंत ने भाजपा विधायकों के साथ एक बैठक भी की। बताया जा रहा है कि, इस बैठक में 20 में से 17 विधायक शामिल हुए। इससे पहले वे खुद को दोबारा सीएम पद का उम्मीदवार बता चुके हैं। हालांकि, चुनावों में सावंत 666 वोटों के अंतर से ही अपनी सीट बचा पाए। गोवा विधानसभा चुनावों में भले ही भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी हो, लेकिन इसे भी स्पष्ट बहुमत नहीं मिला। भारतीय जनता पार्टी को 20 सीटें प्राप्त हुईं और वह बहुमत से एक सीट पीछे रह गई। हालांकि, भाजपा की ओर से दावा किया गया है कि उसे तीन निर्दलीय और एमजीपी का समर्थन मिला है।

Comments

comments

share it...