छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज,

0
79

प्रयागराज में रेलवे की एनटीपीसी (नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी) भर्ती परीक्षा में परिणाम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए ट्रेन रोककर हंगामा करने वाले अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज करने के मामले में एसएसपी ने छह पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी है। मामले को तूल पकड़ने के बाद एसएसपी ने यह कार्रवाई की है।

एसएसपी अजय कुमार ने प्रयागराज के उन इलाकों में जहां हजारों की संख्या में छात्र रहते हैं, वहां जाकर सभी छात्रों को ब्रीफ किया गया। सभी मामलों में निष्पक्ष कार्यवाही का भरोसा दिया गया। यह भी कहा गया कि छात्र शरारती और खुराफाती तत्वों के बहकावे में कतई ना आएं। शरारती तत्वों पर पुलिस कठोर कार्यवाही कर रही है। छात्र कभी भी कानून को अपने हाथ में ना लें। पुलिस उनकी मदद और सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर है। पुलिस के जिन कर्मियों ने गलती की थी, जिन्होंने अनावश्यक बल का प्रयोग किया था उन्हें निलम्बित कर उनके खिलाफ कठोरतम विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

बता दें कि प्रयागराज में रेलवे की एनटीपीसी (नान टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी) भर्ती परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया था। छोटा बघाड़ा में जुलूस निकालने के साथ प्रयाग स्टेशन पर ट्रेन रोक दी थी। पुलिस के लाठीचार्ज करने पर उन्होंने पथराव किया। पुलिस ने जब घेराबंदी की तो वे लॉज में घुस गए, जहां पुलिस ने दरवाजे तुड़वाकर उनकी पिटाई की। इसमें कई छात्रों को चोटें पहुंची हैं।

लंबे समय से आंदोलनरत थे छात्र
दर्जनों छात्र हिरासत में भी लिए गए हैं। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के परिणाम में अनियमितता का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थी लंबे समय से आंदोलनरत हैं। मंगलवार को दिन में करीब एक बजे अचानक सैकड़ों प्रतियोगी छात्र छोटा बघाड़ा में एकत्र हुए। फिर जुलूस बनाकर सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए वे प्रयाग स्टेशन पहुंचे। प्रतियोगियों की बड़ी संख्या को देखते हुए पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया था तथा दुकानें बंद होने लगीं। स्टेशन पहुंचे प्रतियोगी छात्र कानपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन के सामने ट्रैक पर बैठ गए थे। 

Comments

comments

share it...