झुलसे श्रमिक की मौत के बाद ग्रामीणों का प्रदर्शन,

0
131

सोनभद्र से सटे मध्यप्रदेश के सिंगरौली स्थित आयरन प्लांट में 14 जनवरी को हुए एक हादसे में 48 वर्षीय श्रमिक झुलस गया था। उपचार के दौरान रविवार रात उसकी मौत हो गई। सोमवार सुबह प्लांट के गेट पर मृतका का शव रख ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना के बाद पुलिस अफसरों के साथ कई थानों की पुलिस पहुंच गई। माहौल को शांत करने की कोशिशें जारी हैं। बताया जा रहा है कि बरगवां थाना क्षेत्र में स्थित आयरन प्लांट (त्रिमूला इंडस्ट्रीज) में 14 जनवरी को कार्य के दौरान बॉयलर फट गया था। इसमें कमला प्रसाद साहू (48) निवासी रमपुरवा बुरी तरह झुलस गया था। उसे उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। गंभीर हालत को देखते हुए उसे चिकित्सकों ने वाराणसी रेफर कर दिया।

हादसे के बाद से ग्रामीणों में कंपनी प्रबंधन द्वारा बरती गई लापरवाही को लेकर रोष था। रविवार को वाराणसी में इलाज के दौरान कमला साहू की मौत हो गई। सोमवार सुबह उसका शव लाया गया। इसके बाद परिजन और काफी संख्या में जुटे ग्रामीणों ने शव को कंपनी गेट पर रखकर हंगामा शुरू कर दिया। ग्रामीण आश्रित को नौकरी और मुआवजे को लेकर प्रदर्शन करने लगे।सूचना पर एसडीओपी राजीव पाठक, बरगवां निरीक्षक आरपी सिंह मय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इस बाबत एसडीओपी राजीव पाठक ने बताया कि श्रमिक की मृत्यु की सूचना पर निरीक्षक आरपी सिंह द्वारा मृतक के परिजनों को अंत्येष्टि के लिए 60 हजार तत्काल कंपनी प्रबंधन से दिलवा दिया गया था।
नियमानुसार अन्य मदद का भरोसा दिलाया गया था। इसके बाद भी ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। कंपनी प्रबंधन से वार्ता कराकर इस मामले का निराकरण कराने का प्रयास किया जा रहा है।

Comments

comments

share it...