ढाई लाख से अधिक आबादी को आज नहीं मिलेगा पानी

0
141

हल्द्वानी। गौला बैराज से शुक्रवार को जलसंस्थान के फिल्टर प्लांट की पानी की सप्लाई सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेगी। इस वजह से शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र की ढाई लाख से अधिक आबादी को शुक्रवार को पानी नहीं मिल पाएगा। शनिवार सुबह पानी की सप्लाई सुचारु हो सकेगी।
गौला बैराज प्रभारी मनोज तिवारी ने बताया कि शुक्रवार को गौला बैराज में सफाई और मरम्मत कार्य होना है इसलिए जलसंस्थान के फिल्टर प्लांट को होने वाली पानी की सप्लाई सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेगी। उन्होंने बताया कि शाम पांच बजे कार्य पूर्ण होने के बाद गौला बैराज से पानी खोला जाएगा। इसकी सूचना जलसंस्थान अधिकारियों को दे दी गई है।
गौला बैराज से पानी न मिलने के कारण नैनीताल रोड शीशमहल, पनचक्की चौराहा, रामपुर रोड, बिठौरिया, कठघरिया, कुसुमखेड़ा जोन समेत शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र की पेयजल आपूर्ति ठप रहेगी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को सुबह की पेयजल आपूर्ति हो सकेगी, इसके बाद गौला बैराज से शाम पांच बजे बाद फिल्टर प्लांट को पानी मिलेगा। इस कारण शाम की सप्लाई भी बाधित रहेगी। उन्होंने बताया कि बैराज से पानी न मिलने के बाद शोधन करने में चार पांच घंटे का समय लगता है इसलिए शनिवार सुबह ही पानी की सप्लाई पूरी तरह बहाल हो पाएगी। जलसंस्थान ने लोगों से पानी स्टोर कर रखने की अपील की है।

Comments

comments

share it...