थप्पड़ कांड के कैब चालक की राजनीति में एंट्री

0
175

लखनऊ के आलमबाग नहर चौराहे पर थप्पड़बाज प्रियदर्शनी द्वारा बेवजह पिटाई का शिकार हुए कैब चालक सआदत अली अब पुरुषों के अधिकारों की रक्षा को विशेष कानून के लिए मुहिम छेड़ेंगे। इसके लिए उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। 

जगत नारायण रोड निवासी सआदत अली को 30 जुलाई की रात आलमबाग नहर चौराहे पर कृष्णानगर की रहने वाली प्रियदर्शनी नारायण ने बेवजह थप्पड़ों से पीटने के साथ ही उनका मोबाइल फोन तोड़ दिया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया था। जिसके बाद बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत व कई अन्य सेलेब्रिटी समेत हजारों लोगों ने घटना की कड़ी आलोचना करते हुए प्रियदर्शनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की थी। 

सआदत अली का कहना है कि लड़की ने उन्हें बेवजह पीटा था, इसके बावजूद कृष्णानगर पुलिस ने उन्हें ही हवालात में बंद करके पीटा और अगले दिन जमानत होने के बाद कैब छोड़ने के नाम पर दस हजार रुपये भी वसूल लिए थे। सआदत अली का आरोप है कि मामला सुर्खियों में आने पर किरकिरी के बाद पुलिस ने उनकी रिपोर्ट तो दर्ज की मगर उसकी विवेचना में भी मनमानी की गई। 

इसी के चलते सआदत अली ने अब पुरुषों के अधिकारों की रक्षा को विशेष कानून बनाने की मांग को लेकर मुहिम छेड़ने का संकल्प लेते हुए सोमवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। उनका कहना है कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए चौराहों पर पिंक बूथ बनाए गए तो पुरुषों की सुरक्षा के लिए कोई कदम क्यों नहीं उठाया गया।

Comments

comments

share it...