दरिंदगी की इंतेहा देख उड़े होश, हत्यारों ने जला दिया चेहरा,

0
54

मुरादाबाद के मूंढापांडे थानाक्षेत्र से लापता बीटेक के छात्र की हत्या कर दी गई। वह दो दिन पहले बरेली स्थित कालेज जाने के लिए घर से निकला था। शनिवार दोपहर धान के खेत में उसका शव मिला। हत्यारों ने पहचान छिपाने के लिए उसका चेहरा भी जला दिया था। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए हैं।

पुलिस के मुताबिक, मूंढापांडे थानाक्षेत्र के गणेश घाट गांव निवासी ग्रामीण शनिवार की दोपहर अपने खेतों में दवाई का छिड़काव करने जा रहे थे। मुरादाबाद- लखनऊ हाईवे से करीब तीन सौ मीटर अंदर जंगल की ओर सूरज पाल के खेत में उनकी नजर पड़ी तो औंधे मुंह एक युवक का शव पड़ा हुआ था। इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस और फॉरेंसिंग टीम मौके पर पहुंचीं और पड़ताल कर मौके से कुछ साक्ष्य जुटाए। 

शव के पास में ही बरेली स्थित एएनए कालेज की लाइब्रेरी का कार्ड मिला। इसकी मदद से मृतक की पहचान सुधीर निवासी ढकिया नरू थाना बिलारी जनपद मुरादाबाद के रूप में हुई। सूचना मिलने पर छात्र के पिता वीरेंद्र सैनी, मामा समेत अन्य रिश्तेदार पुलिस के पास पहुंचे और शिनाख्त सुनिश्चित की। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजते समय पुलिस ने बताया कि छात्र का चेहरा जलाया गया था। ऐसा पहचान मिटाने के लिए किया गया होगा। 

छात्र के पिता वीरेंद्र ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा सुधीर बरेली के एएनए कालेज में बीटेक द्वितीय वर्ष का छात्र था। वह बरेली में ही रहकर पढ़ाई कर रहा था। एक सप्ताह पहले घर आया था। गुरुवार सुबह वह घर से बरेली जाने के लिए निकला था। इसके बाद से वह लापता था। तब से परिजन उसकी तलाश में जुटे थे। पुलिस अधीक्षक नगर अमित आनंद ने बताया कि पिता की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ हत्या और साक्ष्य मिटाने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। कुछ संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया है।  
तीन दिन पहले छात्र के साथ की गई थी मारपीट 
परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि सुधीर का मझोला क्षेत्र में रहने वाली एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। तीन दिन पहले वह मझोला के मिलन विहार में अपनी प्रेमी से मिलने गया था। वहां युवती के पिता, चाचा और रिश्तेदारों ने उसके साथ मारपीट की थी। किसी तरह वहां से वह बचकर भाग आया था। सुधीर के पिता ने युवती के पिता, चाचा, रिश्तेदार समेत पांच के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है। 
पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। घटनास्थल के पास ही बीयर की बोतल, नमकीन के पैकेट और चार गिलास मिले हैं। चार गिलास मिलने से माना जा रहा है कि घटनास्थल सुधीर के अलावा तीन और व्यक्ति रहे होंगे।  
पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि छात्र की बुआ और फूफा रामपुर के ज्वाला नगर में रहते हैं। गुरुवार को बरेली जाते वक्त सुधीर को रामपुर में बुआ के घर रुकना था। लेकिन छात्र बुआ के घर तक नहीं पहुंचा तो उन्होंने सुधीर के पिता को कॉल कर इस मामले की जानकारी ली। इसके बाद से ही परिवार के लोग उसकी तलाश में जुटे थे। 
सुधीर के पिता मुरादाबाद में बिजली का कार्य करते हैं। सुधीर का एक छोटा भाई प्रशांत और बहन मानसी हैं। जबकि मां कविता सैनी है। बेटे की हत्या के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है

Comments

comments

share it...