दर्शन करने आए श्रद्धालु की सई नदी में डूबने से मौत

0
62

घुइसरनाथधाम दर्शन करने आए श्रद्धालु की नहाने के दौरान सई नदी में डूबने से मौत हो गई। गोताखोरों व स्थानीय लोगों की दो घंटे की मशक्कत के बाद शव बाहर निकाला जा सका। सई घाट पर प्रशासन की ओर से बैरिकेडिंग नहीं कराए जाने से घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।

उदयपुर थाना क्षेत्र के कुंभीआइमा निवासी मुकेश पाल (30) सोमवार को अपने ननिहाल सांगीपुर के शुकुलपुर गांव आया था। मंगलवार को मुकेश को किसी परिचित ने फोनकर घुइसरनाथ धाम में दर्शन-पूजन करने के लिए बुलाया। इसके बाद मुकेश अपने मामा के पड़ोसी सौरभ कोरी (16) के साथ मंगलवार को दोपहर घुइसरनाथधाम पहुंचा।

दर्शन करने से पहले दोनों सई नदी में नहाने चले गए। नहाने के दौरान गहरे पानी में जाने से दोनों डूबने लगे। यह देख स्थानीय लोग गोताखोरों की मदद से दोनों को बचाने के प्रयास में जुट गए। लोगों ने सौरभ को किसी तरह बचा लिया, लेकिन मुकेश पाल गहरे पानी में समा गया।
दो घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह मुकेश को नदी से बाहर निकालकर स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। श्रद्धालु की मौत पर स्थानीय लोगों ने प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। लोगों का कहना है कि प्रशासन की ओर से न तो घाट की बैरिकेडिंग कराई गई और न ही गोताखोरों की टीम तैनात की गई है। जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं।

Comments

comments

share it...